अगर आपके पास भी है Learning Licence तो इस खबर को नजरअंदाज न करें

अगर आपके पास भी Learning Licence है और  उसकी वैधता समाप्त होने वाली है तो यह खबर आपके फायदे की है। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने आज (गुरुवार) बताया है है कि जिन लोगों के लर्नर लाइसेंस की वैधता3 1 मार्च, 2022 तक खत्म होने वाली है उनको अब परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि लर्नर लाइसेंस की वैधता को दो महीने की अवधि के लिए आगे बढ़ा दिया है जोकि अब 31 मई तक हो गई है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्विटर पर इस फैसले का एलान किया। यह वाकई राहत की बात होगी।

गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, “जिन लर्नर लाइसेंस की वैधता 31.03.2022 तक समाप्त होने जा रही है, उन्हें 2 महीने की अवधि के लिए 31.05.2022 तक बढ़ा दिया गया है। कृपया ध्यान दें कि यह अंतिम और आखिरी मौका है। यानी इसके बाद वैधता की अवधि में विस्तार संभव नहीं है।  आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब दिल्ली सरकार ने लर्नर लाइसेंस की वैधता बढ़ाई है। इससे  पहले कोविड -19 और यात्रा प्रतिबंधों के दौरान भी, 21 जनवरी 2022 को 31 मार्च 2022 तक लर्नल लाइसेंस के लिए वैधता को बढ़ाने का एलान किया गया था।

यह भी पढ़ें: एमजी मोटर इंडिया ने लॉन्च किया MG e-Pay, कार फाइनेंस करना हो जाएगा बेहद आसान

गहलोत ने अपने ट्वीट के साथ सरकारी अधिसूचना भी पोस्ट की। जिसमें  अपने विभाग द्वारा जारी आदेश की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की है, परिवहन विभाग द्वारा गुरुवार को जारी आदेश में कहा गया है कि ड्राइविंग लर्नर्स लाइसेंस की वैधता समय-समय पर बढ़ाई गई है, क्योंकि ड्राइविंग स्किल टेस्ट और टेस्ट के लिए नई नियुक्तियों को दिल्ली के अनुपालन में निलंबित कर दिया गया था। बयान में यह भी कहा गया है कि लर्नर लाइसेंस की वैधता को दो महीने और बढ़ाने का फैसला समस्या के समाधान के लिए लिया गया है।