Moto Edge 30 Lite स्मार्टफोन के डिजाइन और फीचर्स से उठा पर्दा, जानें खासियत

Edge 30 सीरीज के तहत Moto Edge 30 Lite स्मार्टफोन लॉन्च हो सकता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर उपयोग किया जा सकता है।

Moto Edge 30 Lite
Moto Edge 30 Lite

Motorola ने इस साल अप्रैल में Moto Edge 30 स्मार्टफोन को ग्लोबल तौर पर पेश किया था। जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्द ही इस सीरीज में एक नया डिवाइस पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि जल्द ही Edge 30 सीरीज के तहत Moto Edge 30 Lite स्मार्टफोन लॉन्च हो सकता है। 91mobiles की रिपोर्ट में सामने आया है कि मोटोरोला के नए डिवाइस का कोडनेम Miami है, जिसे कंपनी जल्द ही बाजार में उतार सकती है। इसके साथ ही नए डिवाइस के फीचर्स का भी खुलासा किया गया है।
लीक के मुताबिक मोटो एज 30 लाइट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर उपयोग किया जा सकता है। फोन में OIS सपोर्ट के साथ 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिल सकता है। आइये, इस पोस्ट में आपको फोन के रेंडर्स और सभी खास फीचर्स से रूबरू करवाते हैं।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy F13 हुआ लॉन्च, कम बजट में 6,000mAh बैटरी, 50MP कैमरा सहित मिलती हैं कई खूबियां

Moto Edge 30 Lite का डिजाइन

लीक हुए रेंडर में नए मोटो एज 30 लाइट का बैक पैनल सामने आया है। बताया गया है कि फोन के बैक पैनल पर रेक्टअंगुलर कैमरा मॉड्यूल मौजूद होगा। जिसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ मिलेगा। इसके साथ ही
रेंडरर्स में डिवाइस को ब्लैक कलर में देखा गया है। डिवाइस के रियर पैनल पर बैटविंग लोगो होगा और नीचे की ओर मोटोरोला ब्रांडिंग भी होगी। वहीं राइट साइड पर पावर बटन और वॉल्यूम बटन होंगे।

कैसे होंगे Moto Edge 30 Lite के फीचर्स

बताया गया है कि मोटो एज 30 लाइट में 6.5-इंच का डायगोनल पोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। प्रोसेसर की बात करें तो मोटो एज लाइट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर उपयोग हो सकता है। ग्राफिक्स के लिए फोन में एड्रेनो 619 जीपीयू और साथ ही एक्स51 5जी मॉडेम मिल सकता है।
फोन के कैमरा की बात करें तो आगामी मोटो एज लाइट में OIS सपोर्ट के साथ 64MP का प्राइमरी लेंस और इस हाई रिज़ॉल्यूशन सेंसर के साथ 13MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस मिल सकता है। सेल्फी कैमरा को लेकर फिलहाल जानकारी साफ नहीं है।

कलर ऑप्शन की बात करें तो मोटो एज 30 लाइट Green Fig, Moonless Night, Opal Silver और Very Peri कलर में पेश हो सकता है। बैटरी के मामले में बताया गया है कि इस स्मार्टफोन में 4020mAh की बैटरी होगी। स्टोरेज को लेकर कहा गया है कि यह डिवाइस 8GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज में आ सकता है।

बताते चलें कि मोटो एज 30 जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है, इसके लेकर मिस्टर ब्लास ने शेयर किया है कि फोन को Moto Edge 30 Ultra के साथ पेश किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ेंः भारत में होने वाली है Redmi K50i 5G की एंट्री, Dimensity 8100 प्रोसेसर, 67W फास्ट चार्जिंग से होगा लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।