XUV 700 की डिजाइनर अब करेंगी Ola Electric कार को डिजाइन

Ola Electric Car
Ola Electric Car

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर और कारों का चलन देश और दुनिया में बढ़ता जा रहा है, जिसमें Ola Electric कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के क्षेत्र में उभरती कंपनियों में से एक है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के दम पर भारत के ग्राहकों का दिल जीतने के बाद अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह इलेक्ट्रॉनिक कार साल 2023 या फिर 2024 की शुरुआत में भारत में दस्तक दे सकती है, लेकिन फिलहाल ओला इलेक्ट्रिक की इस कार के डिजाइन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि, ओला इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन एक मशहूर महिला कार डिजाइनर करने वाली है, जिन्होंने पॉप्यूलर Mahindra XUV 700 को डिजाइन किया है।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुए Vivo T1 Pro 5G और T1 44W स्मार्टफोन्स, मिलेगी पॉवरफुल टर्बो परफॉरमेंस

Ola Electric कार डिजाइन के बारे में जानें

मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन Krux Studio में किया जा रहा है और इस स्टूडियो में हेड की भूमिका Ramkripa Ananthan (रामकृपा अनंथान) निभाती हैं। वे दुनिया की बड़ी कार डिजाइनर मानी जाती हैं। इस मशहूर महिला डिजाइनर ने इससे पहले महिंद्र कंपनी कि कई गाड़ियों को डिजाइन किया है। साथ ही महिंद्रा कंपनी में वे हेड भी रह चुकी हैं।

महिंद्रा कंपनी में रहते हुए उन्होंने XUV 700, Thar और आने वाली Scorpio को भी डिजाइन किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा भी इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रही है। जिसमें KUV 100 और XUV 300 इलेक्ट्रिक कारों के डिजाइन के पीछे भी रामकृपा के होने का संकेत है।

बता दें कि, समाचार पत्र इकोनामिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रामकृपा ओला इलेक्ट्रिक के हेड ऑफिस में नजर आई थीं। इससे उम्मीद की जा रही है की रामकृपा ही ओला इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन का भी जिम्मा संभाल रही हैं। हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ेंः Moto E32 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें है Unisoc T606 प्रोसेसर, 5,000mAh बैटरी और कई खूबियां

बताते चलें कि, ओला इलेक्ट्रिक फिलहाल भारत में ही नहीं अपना व्यवसाय विदेश में भी बढ़ाने पर काम कर रहा है, रिपोर्ट के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक साल 2025 तक अमेरिका में भी अपना व्यवसाय विकसित करने जा रहा है। जहां सबसे पहले ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया जाएगा। जिसके बाद आने वाली इलेक्ट्रिक कार पर भी कंपनी विचार कर रही है। आंकड़ों के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक आने वाले समय में 981 करोड़ का निवेश करने वाली है। इस निवेश के तहत 200 ऑटोमोबाइल डिजाइनर और कई इंजीनियर को रोजगार मिलेगा। कंपनी ने पहले ही इंग्लैंड और कोवेंटरी में अपने तकनीकी सेंटर की शुरुआत की थी, जिसमें इस साल जनवरी से काम शुरू हो चुका है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।