Dhanteras 2021: डेली यूज़ के लिए खरीदें ये बेस्ट स्कूटर, यहां जानें कीमत और फीचर्स

देश में फेस्टिव सीजन की बहार है,लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। माना जाता है कि धतेरस पर एक नई गाड़ी भी खरीदना काफी शुभ माना जाता है। अगर आप इस शुभ मौके पर डेली के लिए  एक नया स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं इस समय काफी अच्छा मौका है, बेहतर ऑफर्स और डिस्काउंट भी मिल रहे हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको डेली यूज़ के लिए बेस्ट ऑप्शन सबित हो सकते हैं ।   

Hero Pleasure Plus

गर्ल्स के लिए Hero का Pleasure Plus स्कूटर भी काफी अच्छा ऑप्शन बन सकता है। यह डिजाइन के मामले में काफी स्मार्ट स्कूटर है। इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में BS6, 110cc का इंजन लगा है जो 8 bhp की पावर और 8.7 NM टॉर्क देता है। इस स्कूटर में एडवांस्ड एक्ससेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से इसकी माइलेज और एक्सीलेरेशन में 10 परसेंट का इजाफा होता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें लो फ्यूल इंडिकेटर, रेट्रो हेडलैप, स्पोर्टी टेललैंप,LED बूट लैंप, मोबाइल चार्जेर और साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए हैं।इसका इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 155 mm है। Pleasure plus के तीन वेरिएंट मिलते हैं, इसके LX वेरिएंट की कीमत 58,900 रुपये है, जबकि इसके VX वेरिएंट की कीमत 61,300 रुपये है।जबकि इसके Platinum (ZX) वेरिएंट की कीमत 64,100 रुपये है. ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं।

Honda Activa 6G

अपने स्टाइलिश डिजाइन की वजह से यह स्कूटर काफी पसंद किया जा रहा है। यह स्कूटर आपके लिए  बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में 109.51cc का इंजन लगा है, जो 7.6bhp का पावर और 8.79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में लगी esp टेक्नॉलजी की मदद से इसकी माइलेज में 10 परसेंट का  इजाफा हुआ है। परफॉरमेंस के मामले में यह स्कूटर निराश नहीं करता। एक्टिवा 6G की कीमत 64,464 रुपये से शुरू होती है. इसमें 6 कलर ऑप्शन आपको मिलते हैं। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट और रियर व्हील  में 130mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. डिजाइन के मामले में यह सिम्पल है लेकिन मन मोह लेता है।

TVS Jupiter

यह अपने सेगमेंट का एक भरोसमंद स्कूटर है जोकि कई अच्छे फीचर्स से लैस है। इस स्कूटर की कीमत 66,273 रुपये से लेकर 76,543 रुपये तक जाती है। इंजन की करें तो Jupiter में 109.7cc का इंजन है, जो 7.3bhp का पावर और 8.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर की परफॉरमेंस काफी अच्छी है, इसमें इको-थ्रस्ट फ्यूल  इंजेक्शन दिया है जिससे 15 परसेंट माइलेज ज्यादा मिलती है। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर व्हील में 130mm ड्रम ब्रेक लगे हैं। डिजाइन के मामले में यह एक साफ़-सुथरा स्कूटर है।इसकी सीट के नीचे 21 लीटर का स्पेस दिया गया है, जहां आप अपना जरूरी सामान रख सकते हैं। इसकी बड़ी और आरामदायक सीट आपके लंबे सफ़र के लिए बेस्ट रहेगी।

Yamaha Fascino 125 FI

इस धनतेरस पर आप Yamaha का नया Fascino 125 FI हाइब्रिड स्कूटर खरीद सकते हैं। इस स्कूटर का आकर्षक डिजाइन और इसके खास फीचर्स इसे काफी बेहतर बनाने में मदद करते हैं। कीमत की बात करें तो इसके एंट्री लेवल ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत कीमत 70,000 रुपये रखी गई है जबकि इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 76,530 रुपये रखी गई है। सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं।इंजन की बात करें तो Yamaha के इस स्कूटर की बिक्री इस महीने के अंत तक बाजार में शुरू हो जायेगी। बात अगर इंजन की  करें तो इस इस स्कूटर में 125cc का एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि 8.2PS की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सबसे बड़े बदलाव के तौर पर एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) देखने को मिलता है। नए Fascino 125 हाइब्रिड में में एक ऑल-एलईडी हेडलैंप, टेल लैंप और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स ऐप का इस्तेमाल करते हुए राइडर इस स्कूटर से लोकेशन, आंसर बैक, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हैजर्ड लैंप फंक्शन जैसे फीचर्स की जानकारी ले सकता है। वैसे ये सभी फीचर्स फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ आते हैं और विकल्प के तौर पर इसमें USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। ये सभी फीचर्स इसे एक एडवांस्ड स्कूटर बनाते हैं।