Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर से खफा ग्राहक ने लगाई स्कूटर में आग, जानें क्या है मामला

Ola S1 Pro electric scooter Owner burns his Scooter Tamil Nadu
Ola S1 Pro electric scooter Owner burns his Scooter Tamil Nadu

Ola Electric के कई स्कूटरों में आग लगने के मामले तो कई बार सामने आ चुके हैं, लेकिन यह मामला आग लगने के बजाए एक अलग अंदाज ए बयां करता है। मामला तमिलनाडु का है, जहां ग्राहक ने अपने Ola S1 Pro स्कूटर से खफा होकर उसमें खुद ही आग लगा दी है। दरअसल यूजर अपने स्कूटर की परफॉर्मेंस और बदतर रेंज से परेशान हो चुका था। जिसके चलते उसने खुद ही अपने स्कूटर में आग ली। ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी ग्राहक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगा ली है। सोशल मीडिया पर ग्राहक का स्कूटर में आग लगाने वाला वीडियो भी वायरल हो रहा है। आइए आपको आगे इस मामले के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः नोकिया के दो सस्ते फीचर फोन Nokia 105 (2022), Nokia 105 Plus लॉन्च, कीमत 1,400 रु से भी कम

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से परेशान था ग्राहक

ग्राहक ने अपने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग क्यों लगाई इसके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक जिस व्यक्ति ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगाई है, उनका नाम डॉक्टर पृथ्वीराज बताया जा रहा है। वह अपने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी नाखुश थे। उनका मानना था कि, उनका इलेक्ट्रिक स्कूटर परफॉर्मेंस और रेंज के मामले में काफी खराब है। उन्होंने यह स्कटर 3 महीने पहले ही खरीदा था। इसके बाद उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा।

ग्राहक ने घटना का जिक्र करते हुए बताया कि, एक बार उन्होंने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज किया और उन्हें केवल 44 किलोमीटर से भी कम की रेंज मिली। इसके अलावा भी उनके साथ कई बार दिक्कतें आई। इस तरह के मामलों से गुस्सा होकर उन्होंने खुद ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगा ली। सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में ग्राहक अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर पेट्रोल डालकर आग लगाते हुए नजर आ रहा है।

इस मामले को लेकर कंपनी के सपोर्ट स्टाफ का कहना है कि, उन्होंने स्कूटर की पूरी जांच की थी, लेकिन उन्हें कोई भी समस्या नजर नहीं आई।

आपको बता दें कि यह दूसरा ऐसा मामला है, जिसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बढ़ा आक्रोश दिखाते हुए ग्राहकों ने गलत कदम उठाया है। इससे पहले महाराष्ट्र के एक ग्राहक ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को गधे से बांधकर आक्रोश जताया था। इनकी की भी यही परेशानी थी थी वह कंपनी के स्कूटर से नाखुश थे।

यह भी पढ़ेंः Hyundai की फ्लैगशिप IONIQ 5 भारत में इस तारीख को होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में 481 km है रेंज

फिलहाल कई कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने को लेकर काम कर रही है, लेकिन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में निकल रही समस्याओं को देखते हुए लोग आक्रोश में है। चाहे मसला इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने का हो या फिर रिवर्स मोड पर जाने का या फिर किसी और परेशानी का, कंपनियों को हर बात का ध्यान रख कर स्कूटरों का निर्माण करना होगा।

अब देखना यह है कि आने वाले भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माण कर रही कंपनियां क्या रुख अपनाती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।