Disney+ Hotstar ला सकती है 49 रु और 199 रु. का सस्ते मोबाइल प्लान, जानें डिटेल्स

Disney+ Hotstar

Disney+ Hotstar ने भारत में दो नई मोबाइल योजनाओं का टेस्ट करना शुरू कर दिया है, जिनका उद्देश्य कम से कम रुपये में नए ग्राहकों को आकर्षित करना है। हाल ही नेटफ्लिक्स ने भी भारत में अपने प्लान को काफी सस्ता कर दिया है। यूजर रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे नया प्लान 49 एक महीने का हो सकता है।

कहा जाता है कि नई योजनाएं चुनिंदा पेमेंट मोड तक सीमित हैं। डिजनी + हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) अपनी वार्षिक योजनाएं भी पेश करता है जो मोबाइल यूजर्स के लिए 499 रुपये प्रति वर्ष से शुरू होती हैं। यह स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म 899 रुपये का Super प्लान और टॉप-ऑफ-द-लाइन Premium प्लान 1,499 रुपये का है।
यह भी पढ़ेंः BSNL जैसा लॉन्ग टर्म वैलिडिटी रिचार्ज प्लान किसी और के पास नहीं, मिलती है 425 दिनों तक की वैलिडिटी

रेडिट पर एक यूजर्स द्वारा बताया गया है कि 49 रुपये का Disney+ Hotstar प्लान इंट्रोडक्ट्री छूट के तहत उपलब्ध है, इस प्लान के तहत 50 रुपये की छूट मिल रही है यानी इसका मतलब है कि यह समय के साथ 99 रुपये प्रति माह में उपलब्ध होगा।

OnlyTech की रिपोर्ट है कि योजना विज्ञापन सपोर्टेड है और एक डिवाइस के लिए फुल Disney+ Hotstar लाइब्रेरी तक पहुंच प्रदान करती है। यह एचडी (720p) रिजॉल्यूशन और स्टीरियो ऑडियो गुणवत्ता के साथ वीडियो स्ट्रीमिंग भी प्रदान करता है।

49 रुपये के प्लान के बारे में कहा जा रहा है कि इस समय चुनिंदा Android यूजर्स के लिए टेस्टिंग चल रही है। यह उन यूजर्स के लिए भी सीमित है, जो कार्ड, पेटीएम, फोनपे या यूपीआई का उपयोग करके सदस्यता के लिए भुगतान कर रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः Airtel vs Vi vs Jio: 500 रु से कम में बेस्ट हैं ये प्रीपेड रिचार्ज प्लान, मिलती है 84 दिनों की वैधता

49 रुपये की योजन के अलावा टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट है कि डिज्नी + हॉटस्टार 199 रुपये की योजना को भी टेस्ट कर रहा है। चुनिंदा ग्राहकों के लिए इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 199 प्लान रुपये में उपलब्ध होगा और ऑफर खत्म होने के बाद 299 रुपये में उपलब्ध होगा। यह योजना छह महीने की वैधता के साथ आएगी। इसमें एचडी (720p) क्वालिटी में सभी डिज्नी + हॉटस्टार कंटेंट तक पहुंच प्रदान करती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इमसें खेल और फिल्मों में विज्ञापन भी दिखाएगी।

जुलाई महीने में Disney+ Hotstar ने अपने प्लान को संशोधित किया था, जिनमें 499 रुपये मोबाइल, 899 रु. सुपर और 1,499 रु का प्रीमियम प्लान शामिल है। मोबाइल प्लान मोबाइल डिवाइस तक सीमित है और एक डिवाइस के लिए एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग की पेशकश करता है।

हालांकि सुपर प्लान अधिकतम दो डिवाइस के लिए फुल-एचडी (1080p) लाता है, जबकि प्रीमियम प्लान अधिकतम चार डिवाइस के लिए फुल-एचडी स्ट्रीमिंग लाता है। सुपर और प्रीमियम प्लान भी डॉल्बी 5.1 ऑडियो सपोर्ट के साथ आते हैं, जबकि मोबाइल प्लान में स्टीरियो ऑडियो क्वालिटी है।
यह भी पढ़ेंः Jio vs Airtel vs Vi: कीमत बढ़ने के बाद 250 रुपये के अंदर ये हैं बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान