Jio के इन प्लांस में अब नहीं मिलेगा Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन, यूजर्स को अब केवल Airtel या Vi का सहारा

Reliance Jio की वेबसाइट और ऐप्स पर भी इन प्लांस को हटा दिया गया है।

Disney + Hotstar subscription will no longer be available in these plans of Jio
Jio

मौजूदा समय में भारत की सबसे सफलतम निजी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने दो प्लांस से डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन को हटा दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी कंपनी ने अपने Disney+ Hotstar वाले सब्सक्रिप्शन प्लांस को बंद करने का फैसला किया था। हालांकि 1,499 रुपये और 4199 रुपये के यह दो प्लान अभी भी उपलब्ध थे, लेकिन फिलहाल कंपनी ने इन दोनों प्लांस को भी बंद कर दिया है। यानी कि Jio का 1,499 रुपये और 4,199 रुपये वाला प्लान अब उपलब्ध नहीं होगा। रिलायंस जिओ की वेबसाइट और ऐप्स पर भी इन प्लांस को हटा दिया गया है। जिसका मतलब साफ है कि अगर यूजर्स डिज्नी प्लस हॉस्टल वाले प्लान लेना चाहते हैं तो उन्हें Airtel या Vodafone Idea (Vi) के प्लान लेने होंगे। आइए, आगे आपको बताते हैं कि जिओ ने ऐसा क्यों किया है और इन प्लांस की डिटेल क्या थी।

Jio
Jio

क्या रहा कारण

आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर जीओ ने डिज्नी प्लस हॉटस्टार वाले प्लांस को बंद क्यों किया है। तो आपको बता दें कि डिज्नी प्लस स्टार ने जिओ के साथ साझेदारी के बाद काफी बढ़त हासिल की है, वहीं रिलायंस जिओ अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी निवेश करता रहा है। जिसके चलते लग रहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाना चाहती है। एक खास कारण यह भी है कि कंपनी का खुद का प्लेटफार्म Viacom18 आईपीएल का प्रसारण करेगा। वहीं, आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि जिओ के पास अब कोई भी ऐसा प्रीपेड प्लान नहीं है जिसमें OTT सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़े:500 रुपये से कम में बड़े पसंद आएंगे Jio, Airtel, Vi और BSNL के ये प्रीपेड प्लान, यहां देखें लिस्ट

आखिर में आपको बताते चलें कि फिलहाल कंपनी ने 1,499 रुपये और 4,199 रुपये वाले 2 प्लान को बंद किया है। जिसमें डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन दिया जाता था। वैलिडिटी की बात करें तो 1,499 प्लान में 84 दिन और 4,199 प्लान में पूरे साल की वैलिडिटी मिलती थी। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रतिदिन और रिलायंस जिओ के ऐप्स की सुविधा दी जाती थी।

यह भी पढ़े:BSNL ने बंद किए ये 3 सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान, जानें क्या है वजह


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।