40 घंटे बैकअप के साथ Dizo Buds P लॉन्च, ये कम कीमत में है जबरदस्त

फीचर्स के लिहाज से Dizo Buds P में 13mm डायनेमिक बास बूस्ट+ ड्राइवर मौजूद है। इसके साथ ही कॉल के लिए कुल 40 घंटे का प्लेबैक और नॉइस कैंसिलेशन के लिए शानदार तकनीक का उपयोग हुआ है।

Dizo Buds P
Dizo Buds P

Realme TechLife ब्रांड Dizo ने भारत में नए वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च कर दिए हैं। जिन्हें बाजार में Dizo Buds P नाम से पेश किया गया है। नए ईयरबड्स की खास बात यह है कि इसमें Apple के Airpods की तरह स्टेम-स्टाइल डिजाइन और चार्जिंग केस मिलता है। फीचर्स के लिहाज से Dizo Buds P में 13mm डायनैमिक बास बूस्ट+ ड्राइवर मौजूद है। इसके साथ ही कॉल के लिए कुल 40 घंटे का प्लेबैक और नॉइस कैंसिलेशन के लिए शानदार तकनीक का उपयोग हुआ है। बता दें कि इन नए ईयरबड्स की सेल 5 जुलाई से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर शुरू होगी। आइये, आपको इस पोस्ट में Dizo Buds P के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Dizo Buds P की कीमत

Dizo Buds P को कंपनी ने भारत में 1,599 रुपये में लॉन्च किया है। ये नए ईयरबड्स 5 जुलाई से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही शुरुआती ऑफर के तहत यूजर्स डिजो बड्स पी को 1,299 रुपये में भी खरीद सकते हैं। कलर ऑप्शन की बात करें, तो यह ईयरबड्स डायनमो ब्लैक, शेडी ब्लू और मार्बल व्हाइट तीन कलर ऑप्शन में मिलेंगे।

Dizo Buds P
Dizo Buds P

यह भी पढ़ें: 108MP से लैस Xiaomi 12 Lite की तस्वीरें आई सामने, लॉन्च से पहले जानें खासियत

Dizo Buds P के फीचर्स

Dizo Buds P के डिजाइन की बात करें, तो इसमें हाफ-इन-ईयर डिजाइन दिया गया है। जिसे Apple AirPods की तरह माना जा रहा है। साथ ही, चार्जिंग केस भी Apple Airpods की तरह नजर आता है। जिससे ये बड्स काफी आकर्षक लग रहे हैं। डिजो के नए TWS में 13 मिमी डायनैमिक ड्राइवर मौजूद है। बेहतर Bass अनुभव के लिए Bass Boost+ एल्गोरिथम का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही बड्स पी में 88ms सुपर लो लेटेंसी गेमिंग मोड भी मौजूद है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि गेम खेलते समय ऑडियो और विजुअल सिंक्रोनाइजेशन में शानदार अनुभव मिलेगा।  इन ईयरबड्स को IPX4 रेटिंग मिली हुई है, जिसकी मदद से ये बड्स स्प्लैश और स्वेट रेजिस्टेंट बन जाते हैं।

बता दें कि नए ईयरबड्स में ANC सपोर्ट नहीं दिया गया है, वहीं Dizo ने बेहतर कॉलिंग के लिए एन्वायर्नमेंटल नॉइज कैंसिलेशन (ENC) की पेशकश की है। ईयरबड्स में टच कंट्रोल भी उपलब्ध हैं, जिसमें म्यूजिक प्ले/पॉज करना, कॉल का जवाब देने के लिए डबल-टैप, म्यूजिक ट्रैक स्किप करने के लिए ट्रिपल-टैप, कॉल रिजेक्ट करने के लिए 2 सेकंड के लिए ईयरबड पर लॉन्ग-प्रेस करना और गेम मोड के लिए दोनों बड्स पर 2 सेकंड लॉन्ग प्रेस करना होता है।

चार्जिंग केस में 480mAh की बैटरी दी गई है। जबकि एक-एक ईयरबड 40mAh बैटरी से लैस है। डिजो का दावा है कि ईयरबड्स कुल 40 घंटे का प्लेबैक टाइम देने के काबिल हैं। इसके अलावा एक बार चार्ज करने पर 7 घंटे तक का प्लेटाइम मिलता है। चार्जिंग केस को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए तेजी से चार्ज किया जा सकता है, वहीं 10 मिनट चार्ज पर 4 घंटे का प्लेटाइम मिलने का भी दावा किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy M32 स्मार्टफोन पर 2,000 रुपये का डिस्काउंट, जल्द उठाएं फायदा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।