110 से अधिक स्पोर्ट्स मोड, SpO2 सेंसर से लॉन्च हुई Dizo Watch 2 Sports, कीमत सिर्फ 2,499 रुपये

Dizo Watch 2 Sports

Dizo Watch 2 Sports भारत में लॉन्च हो गया है। Realme TechLife पार्टनर ब्रांड की नई स्मार्टवॉच स्पोर्ट्स एक्टिविटीज पर केंद्रित है और 110 से अधिक स्पोर्ट्स मोड (sports modes) के साथ आती है। इस वॉच में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। चाहे आप धावक हों, फुटबॉल खिलाड़ी हों, हॉकी खिलाड़ी हों या ताई ची के अभ्यासी हों। नई डिजो वॉच 2 स्पोर्ट्स में खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त विकल्प हैं।

Dizo Watch 2 Sports की कीमत
डिजो वॉच 2 स्पोर्ट्स की कीमत 2,499 रुपये है। मगर आप इसे 8 मार्च को होने वाली पहली बिक्री में 1,999 रुपये में खरीद सकते हैं। डिजो स्मार्टवॉच शुरुआत में फ्लिपकार्ट से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी, लेकिन कंपनी इसकी योजना बना रही है कि जल्द ही रिटेल स्टोर्स पर लाएं। Dizo Watch 2 Sports को आप सिल्वर ग्रे, ओशन ब्लू, पैशन रेड, डार्क ग्रीन, गोल्डन पिंक और क्लासिक ब्लैक रंगों में खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः इन Table Fans से हवा मिलेगी जबरदस्त, अभी पाएं 30 प्रतिशत तक छूट

Dizo Watch 2 Sports स्पेसिफिकेशंस
डिजो वॉच 2 स्पोर्ट्स (Dizo Watch 2 Sports) आयताकार 1.69 इंच डिस्प्ले के साथ आती है, जिसमें 600 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस है। डिजो ने कहा कि स्मार्टवॉच में उपलब्ध प्राइस सेगमेंट में सबसे बड़ा डिस्प्ले है। स्ट्रैप की चौड़ाई 22 मिमी है और यह विभिन्न रंगों में आता है। कंपनी ने कहा कि स्ट्रैप की सिलिकॉन सामग्री इसे पूरे दिन पहनने में आरामदायक बनाती है। वॉच का वजन 41.5 ग्राम है, जो निश्चित रूप से 3,000 रुपये के सेगमेंट में सबसे हल्की स्मार्टवॉच में से एक है।

वॉच में 150 से अधिक वॉच फेस है। इसके अलावा, डिजो आपको इन वॉच फेस को कस्टमाइज करने की सुविधा भी देता है। आप पूर्वनिर्धारित वॉच फेस से कुछ भी जोड़ या घटा सकते हैं। आप स्मार्टवॉच पर कॉल को अस्वीकार और म्यूट कर सकते हैं, फोन के कैमरे को नियंत्रित कर सकते हैं, म्यूजिक प्लेबैक को मैनेज कर सकते हैं, इसके साथ जोड़े गए फोन को ढूंढ सकते हैं, अलार्म और रिमाइंडर सेट कर सकते हैं और चलने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः हीरो इलेक्ट्रिक का स्टाइलिश Hero Eddy Electric Scooter लॉन्च, नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत

इन दिनों किसी भी नियमित फिटनेस बैंड की तरह डिजो वॉच 2 स्पोर्ट्स हार्ट-रेट सेंसर, SpO2 सेंसर और स्लीप ट्रैकर के साथ आता है। महिलाओं के लिए menstruation cycle tracker जैसे फीचर्स भी हैं। लेकिन इसकी खासियत विभिन्न स्पोर्ट्स के लिए सपोर्ट है। डिजो का दावा है कि वॉच 2 स्पोर्ट्स चढ़ाई, हॉकी, फुटबॉल, घुड़सवारी, ऊंची/लंबी कूद, कई म्यूजिक फार्म , ताई ची, मार्शल आर्ट, ट्रैम्पोलिन जैसे खेलों में फिटनेस को ध्यान में रखता है।

आप डिजो ऐप का उपयोग करके डिजो वॉच 2 स्पोर्ट्स को मैनेज कर सकते हैं, जो एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है। स्मार्टवॉच में 260mAh की बैटरी है और कंपनी का दावा है कि यह स्टैंडर्ड उपयोग पर 10 दिनों तक चल सकती है। स्मार्टवॉच को फुल चार्ज होने में दो घंटे का समय लगता है और यह 20 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देती है।
यह भी पढ़ेंः एक बार चार्ज करने पर 300 km से ज्यादा चलेगा यह Electric Scooter, जानें इसकी खूबियां