Ducati ने Panigale V4 और Diavel 1260 बाइक्स को भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत

डुकाटी (Ducati) ने भारत में अपनी मोस्ट अवेटेड Diavel 1260 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक स्पोर्ट्स क्रूजर बाइक है जो बेहतरीन डिजाइन के साथ दमदार फीचर्स के साथ है। कंपनी ने इसके दो वेरिएंट्स लांच किये है पहला “Diavel 1260” और दूसरा “1260 S” मॉडल है । Diavel 1260  स्टैण्डर्ड वैरिएंट है जो आपको डार्क स्टील्थ  कलर में मिलेगी  और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 18.49 लाख रुपये रखी गई  है। जबकि इसके S वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 21.49 लाख रुपये है और यह डुकाटी बाइक रेड और थ्रिलिंग ब्लैक कलर में आपको मिल जाएगी। 

Ducati Diavel 1260 पॉवरफुल इंजन के साथ आता है जिसमें आपको Testastretta DVT 1,262 सीसी ट्विन सिलेंडर इंजन मिलता जो 9,500 rpm पर मैक्सिमम 160 बीएचपी की पॉवर के साथ चलता है और 7,500 rpm पर 129 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर करता है।  यह बाइक आपको 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलेगी। इस बाइक का वजन 249 किग्रा किलोग्राम है जो पुराने मॉडल की तुलना में बढ़ गया है।  डुकाटी आने वाले समय में हाई-स्पेक डायवेल 1260 S को भी लॉन्च करेगी जिसमें क्लचलेस गियर शिफ्टिंग और ओहलिन्स सस्पेंशन सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

फीचर्स के मामले में इस बाइक में आपको तीन राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट,अर्बन और टूरिंग), व्हीली कंट्रोल,क्लचलेस गियर शिफ्टिंग, डुकाटी पावर लॉन्च कॉर्नरिंग एबीएस,बॉश कंपनी का 6-एक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट,क्लचलेस गियर शिफ्टिंग,स्लाइड कंट्रोल ट्रैक्शन कंट्रोल EVO 3 और क्रूज कंट्रोल जैसे उम्दा फीचर्स आपको मिल जाएगा। 

यह दोनों की बाइक्स दिखने में स्पोर्टी है और अपने दमदार डिजाइन की वजह यह लोगो को पसंद आ सकती है। यह बाइक्स बीएस-6 मॉडल है जो एनवायरनमेंट के प्रति जागरूक होने के साथ-साथ अपने ओरिजिनल फीचर्स को भी बरकरार रखती है।