Ducati का फ्लैगशिप सुपरबाइक Panigale V4 SP हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

डुकाटी इंडिया (Ducati India) ने देश में अपनी नई फ्लैगशिप सुपरबाइक पैनिगेल वी4 एसपी (Panigale V4 SP) लॉन्च करने की घोषणा की है। मोटरसाइकिल की कीमत भारत में 36,07,000 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी ने भारत में अपने सभी अधिकृत डीलरशिप पर नए Panigale V4 SP पर बुकिंग शुरू कर दी है।

बाइक नई विंटर टेस्ट (Winter Test) लिवेरी के साथ आती है, जो मोटोजीपी और एसबीके चैंपियनशिप के प्री-सीजन टेस्ट में इस्तेमाल की गई डुकाटी कोर्स बाइक (Ducati Corse bikes) से प्रेरणा लेती है। यह इसे मानक पैनिगेल वी4 एस से अलग करती है। इसमें फेयरिंग्स पर मैट ब्लैक है। यह मार्चेसिनी फोर्ज्ड मैग्नेशियम व्हील्स के साथ आता है। इसमें ब्रश एल्युमीनियम टैंक की सुविधा है।

बिट्स जो इसे सही मायने में ट्रैक-रेडी मशीन बनाते हैं, उनमें कार्बन फ्रंट मडगार्ड और बिलेट एल्युमीनियम में एडजस्टेबल राइडर फुटपेग शामिल हैं, जिन्हें सैडल में राइडर की पसंदीदा स्थिति के अनुसार सेट किया जा सकता है।

इसमें कई ट्रैक डेज ओरिएंटेड एक्सेसरीज जैसे कि ओपन कार्बन क्लच कवर, लाइसेंस प्लेट होल्डर और मिरर को हटाने के लिए कैप के साथ ही जीपीएस मॉड्यूल के साथ डुकाटी डेटा एनालाइजर + (DDA +) टेलीमेट्री किट जो राइडर को विश्लेषण करने की अनुमति देता है।

बाइक के केंद्र में एक 1,103 सीसी Desmosedici Stradale इंजन है। रिकॉर्ड के लिए यह MotoGP से प्राप्त डेस्मोड्रोमिक वितरण के साथ 90° V4 है। यह 13,000 आरपीएम पर 214 एचपी की अधिकतम पावर और 9,500 आरपीएम पर 12.6 किलोग्राम पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।