लॉन्च हुआ सस्ता 5G फोन Redmi 10, मिलेगा 50MP Camera और 5,000mAh Battery

Redmi-10-5G-launched
Redmi-10-5G-launched

स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की बड़ी कंपनी Xiaomi ने ग्लोबल मार्किट में अपना सबसे किफायती 5G फोन पेश कर दिया है। इस फोन का नाम Redmi 10 5G रखा गया है, यह फोन रेडमी 10 सीरीज में शामिल होने वाला कम बजट का 5जी फोन बताया जा रहा है। वहीं, आपको बता दें कि यह फोन Redmi Note 11E 5G का अपग्रेड है, जिसे कंपनी ने मार्च की शुरुआत में चीनी बाजार में पेश किया था। नए फोन की खास बात यह है की इसमें MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर और 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। साथ ही फोन में बेहतरीन कैमरा और कई अन्य खूबियां शामिल की गयी हैं।

यह भी पढ़ेंः Vodafone Idea ने लॉन्च किए दो नए प्रीपेड प्लान, मुफ्त में मिलेगा Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन

Redmi 10 5G के फीचर्स

फोन में 6.58-इंच का फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 2408×1080 का है, साथ ही डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। डिस्प्ले पैनल में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है, जहां सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है। साथ ही फोन सनलाइट डिस्प्ले फीचर प्रदान करने में भी सक्षम है। फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

फोन को दमदार बनाने के लिए इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक Dimensity 700 SoC प्रोसेसर दिया गया है, जो 7nm प्रोसेस पर रन करने में सक्षम है। साथ ही फोन में ग्राफ़िक्स के लिए माली G57 GPU दिया गया है। फोन में 4GB LPDDR4X रैम और 128GB तक UFS 2.2 स्टोरेज मिल रहा है। फोन Android 11 पर आधारित MIUI 13 पर काम करने वाला है।

कैसा है कैमरा

फोन में डुअल-रियर कैमरा सेटअप, एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है।

फोन में 5000mAh की बैटरी दी गयी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। बता दें कि कंपनी फोन के साथ 18 के बजाय बॉक्स में 22.5W फास्ट चार्जिंग एडॉप्टर दे रही है। चार्जिंग के लिए फोन में टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। साथ ही ऑडियो के साथ 3.5 mm ऑडियो जैक मिलता है। फोन का वजन 200 ग्राम बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 160-220 km की रेंज देती हैं ये Electric Scooter, जानें फीचर से लेकर कीमत तक

Redmi 10 5G कीमत

फोन के लिए ग्राहकों को ग्रेफाइट ग्रे, क्रोम सिल्वर और ऑरोरा ग्रीन ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन को कंपनी ने 4GB रैम, 64GB स्टोरेज और 4GB रैम, 128GB स्टोरेज में पेश किया है। जिसमे बेस वेरिएंट की कीमत 199 डॉलर यानी लगभग 15,040 रुपये रखी गयी है। जबकि, 4GB + 128GB वैरिएंट की कीमत $229 यानी लगभग 17,300 रुपये रखी गयी है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।