500 रुपये से कम वाले इस डिवाइस से बिजली का बिल हो जाएगा Zero! बस करना होगा ये काम

MD Proelectra (MDP010) Power Saver डिवाइस से होगी बिजली की बढ़िया बचत, यहां जानें डिटेल्स ...

MD Proelectra (MDP010) Power Saver
MD Proelectra Power Saver

Best Electricity Saver Device: आज के दौर में टेक्नोलॉजी के बिना जिंदगी अधूरी हो गई है। भारत के लगभग सभी घरों में कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की भरमार नजर आती है, जिसके चलते बिजली के बिलों (Electricity Bills) में बढ़ोतरी होना आम बात हो गई है। अगर आप भी अपने घर के बढ़ते बिजली के बिल से परेशान हो चुके हैं, तो आज हम आपको MD Proelectra (MDP010) Power Saver (0.5KW) डिवाइस के बारे में बताने वाले हैं। जिसकी मदद से बिजली का बिल आधा हो सकता है, बल्कि अगर आप दिल्ली में रह रहे हैं तो बिल Zero भी हो सकता है। जैसा कि आपको पता है दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाती है। यानी अगर आप MD Proelectra (MDP010) डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं और आपकी बिजली 400 यूनिट तक जलती है तो इस डिवाइस की मदद से आप का बिल जीरो हो जाएगा। जिसका कारण यह है की यह डिवाइस आपकी 400 यूनिट को 200 मिनट में तब्दील कर सकता है। वहीं, अगर आप किसी दूसरे राज्य में रह रहे हैं जहां बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है, तो यह डिवाइस आपके बिजली के बिल को काफी कम कर देगा। आइए, आगे आपको डिवाइस की खासियत और कीमत के बारे में बताते हैं।

MD Proelectra (MDP010) Price

अगर MD Proelectra Power Saver डिवाइस की कीमत की बात करें, तो यूजर्स को यह डिवाइस अमेजन पर इस समय केवल 499 रुपये में मिल जाएगा। वहीं, इस डिवाइस के लिए कंपनी 0.5 किलोवाट से लेकर 9 किलोवाट तक की सुविधा देती है। जहां हर किलोवाट के लिए आपको अलग कीमत चुकानी पड़ती है। इसके साथ ही आपको बता दें कि डिवाइस को घरेलू और कॉमर्शियल बिजली की खपत को कम करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। वहीं एक खास बात यह है कि यह डिवाइस पूरी तरह भारत में बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:2,000 रुपये का डिस्काउंट और 12,000 से ज्यादा का एक्सचेंज, जानें Realme C35 फोन के ये धांसू ऑफर्स

MD Proelectra Power Saver के स्पेसिफिकेशंस

सबसे पहले तो आपको बता दें कि इस डिवाइस को लेकर कंपनी दावा करती है कि इससे 45 प्रतिशत तक बिजली की बचत की जा सकती है। फीचर्स की बात करें, तो इस डिवाइस में पावर सेविंग के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी मदद से MD Proelectra Power saving डिवाइस आपके घर में मौजूद सभी प्रोडक्ट्स की देखरेख करता है और बिजली बचाता है।

खास बात यह है कि डिवाइस बिजली का मैनेजमेंट सही तरीके से करता है और बिजली को बर्बाद नहीं होने देता। यहां तक कि डिवाइस की मदद से घर में मौजूद प्रोडक्ट की लाइफ भी बढ़ जाती है। इसके साथ ही यह प्रोडक्ट की सुरक्षा भी करता है। वहीं, आपको यह भी बता दें कि इस डिवाइस की मदद से घर में मौजूद एयर कंडीशनर, वॉशिंग मशीन, फैन, रफ्रिजरेटर, टीवी, वाटर पंप, लाइट आदि जो ज्यादा बिजली खींचते हैं, इनके लिए यह डिवाइस सबसे कारगर साबित होता है। इसके अलावा, कंपनी इस प्रोडक्ट के लिए 2 साल की वारंटी भी प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें: iQOO दे रहा है 5 लाख जीतने का मौका, T20 वर्ल्ड कप में यूजर्स के होंगे मजे


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।