Twitter के मालिक बने Elon Musk, सिंक उठा के अनोखे अंदाज में की नई पारी की शुरुआत

ट्विटर के मालिक बनते ही Elon Musk ने फटाफट कुछ बड़े फैसले भी ले लिए हैं। सबसे पहले टि्वटर के सीईओ Parag Agrawal, फाइनेंस चीफ Ned Segal और लीगल हेड Vijaya Gadde को नौकरी से बाहर कर दिया है।

Elon Musk Twitter
Elon Musk Twitter

दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार Elon Musk अब Twitter के मालिक बन चुके हैं। पिछले कुछ महीनों से चल रही ट्विटर डील को लेकर आखिरकार फैसला हो चुका है और अब Tesla के प्रमुख Elon Musk ने ट्विटर की कमान संभाल ली है। ट्विटर के मालिक बनते ही मस्क ने फटाफट कुछ बड़े फैसले भी ले लिए हैं। The Washington Post की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक ऐलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभालते ही सबसे पहले टि्वटर के सीईओ Parag Agrawal, फाइनेंस चीफ Ned Segal और लीगल हेड Vijaya Gadde को नौकरी से बाहर कर दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए इसी साल अप्रैल में इच्छा जताई थी। जिसके बाद से भारी उठापटक चलती रही थी।

जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ला के सीईओ मस्क ने टि्वटर को 44 मिलीयन डॉलर की डील के साथ खरीदा है। लेकिन अप्रैल के महीने से ट्विटर फेक अकाउंट और स्पैम के चलते इस डील में भारी उठापटक हो रही थी। बढ़ते मामले को देखते हुए मस्क ने टि्वटर डील को रद्द करने का भी फैसला कर लिया था, लेकिन ट्विटर के कोर्ट में पेश होने के बाद 28 अक्टूबर तक का समय दिया गया था। वहीं, अब ऐलन मस्क ने एक दिन पहले ही डील फाइनल कर दी है। 

यह भी पढ़ें:5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Realme 9i SmartPhone, सुपर डिजाइन और तगड़े फीचर्स से है लैस

अनोखे अंदाज में ट्विटर ऑफिस पहुंचे मस्क

ट्विटर के मालिक बनते ही ऐलन मस्क ट्विटर के ऑफिस एक अनोखे अंदाज में पहुंचे। उन्होंने घर में उपयोग की जाने वाली सिंक को हाथ में लेकर ऑफिस में दस्तक दी। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि ट्विटर से करीब 75 प्रतिशत स्टाफ की छंटनी की जा सकती है। इसे लेकर इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक पराग अग्रवाल को नौकरी से निकालने के लिए करीब 38.7 मिलियन डॉलर, नेड सेगल को 25.4 मिलियन डॉलर और विजया गड्डे को 12.5 मिलियन डॉलर दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर लिखा ट्विटर फ्री हो गया 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक बनने के बाद मस्क ने इस प्लेटफार्म पर अपना बायो भी अपडेट किया है। उन्होंने अपने बायो में Chief Twit लिखकर मालिक बनने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि the bird is freed, यानी कि ट्विटर अब फ्री हो गया है।

आखिर में आपको बताते चलें कि उन्होंने ट्विटर पर एडवरटाइजर्स को एक पत्र भी लिखा है। इस पत्र में उन्होंने जिक्र किया है कि हमारी आने वाली जनरेशन के पास एक कॉमन डिजिटल प्लेटफार्म होना चाहिए। जहां अलग-अलग विचारधारा के लोग बिना किसी ऊंच-नींच के बातचीत कर सकें।  उन्होंने इस बात को भी साफ किया कि यह डील पैसा कमाने के लिए नहीं की गई है। यह एक तरह से मानवता का सौदा है। 

ये भी पढ़ें:महज 500 रुपये में लाएं ब्रांडेड कंपनियों के ये Immersion Rods, गर्म पानी के लिए है किफायती ऑप्शन


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।