Elon Musk ने Twitter को खरीदा, 44 अरब डॉलर में फाइनल हुई डील

बड़ा सौदा: टेस्ला के चीफ Elon Musk ने सोमवार को ट्विटर इंक (TWTR.N) को 44 बिलियन डॉलर में खरीद  लिया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह सौदा Elon Musk को 54.20 डॉलर के मूल्य के शेयरों के साथ 44 बिलियन डॉलर में सोशल नेटवर्क का अधिग्रहण करेगा। जानकारी के लिए आपको बता दे कि Elon ने 54.20 डालर प्रति शेयर के भाव पर 4,300 करोड़ डालर (करीब 3.22 लाख करोड़ रुपये) की कीमत लगाई थी और कैश भुगतान की पेशकश की थी। उन्होंने कहा था कि ट्विटर में जिस तरह के प्रभावी परिवर्तनों की जरूरत है, उसके लिए पहले उसका निजी हाथों में जाना जरूरी है।

आपको बता दें कि एलन मस्क ने ट्वीट करके बताया कि, मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है ।  आपको बता दें कि मस्क का यह ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है।  एलन मस्क ने पिछले हफ्ते बताया था कि उन्होंने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की प्रस्ताव रखा है जोकि उनकी तरफ से मैक्सिमम और अंतिम प्रस्ताव बताया था। मस्क पिछले कुछ दिनों से ट्विटर के शेयरधारकों के साथ बैठक कर अपनी बोली के लिए समर्थन मांग रहे हैं। यह भी पढ़ें: Ola लाने वाला है इलेक्ट्रिक कार, ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर से होगी लैस

जानकारी के लिए आपको बता दें कि Elon Musk ने हाल ही में Twitter में 9.2 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी थी जो कि ट्विटर के तमाम शेयरधारकों में सबसे ज्यादा भी है। Elon Musk ने करीब 2.9 अरब डॉलर का निवेश किया है। मस्क ने twitter के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं। इसक भी कोई दो राय नहीं है कि अगर Musk किसी शेयर के बारे में कुछ भी बोल भी देते हैं तो वह शेयर रफ़्तार पकड़ लेता है। वैसे भी Musk खुद भी ट्वीटर यूजर हैं। Musk ने एडिट बटन को लेकर एक पोल वाला ट्वीट किया था। एलन मस्क ने पूछा था कि क्या आप एडिट बटन चाहते हैं।