EMotorad ने Lil E और T-Rex Plus इलेक्ट्रिक साइकिल को किया लॉन्च, जानिए कीमत

इलेक्ट्रिक साइकिल निर्माता स्टार्ट-अप EMotorad ने अपनी दो नई Lil-E और T-Rex+ इलेक्ट्रिक साइकिलों को भारत में लॉन्च किया है। कीमत की बात करें तो Lil-E की कीमत 29,999 रुपये है।  Lil E मॉडल एक इलेक्ट्रिक किक-स्टार्ट स्कूटर है, जिसे ख़ासकर शहरी क्षेत्र को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। वहीं  T-Rex+ की कीमत 49,999 रुपये है।  कंपनी ने इसमें 10.4 AH 36V की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो कि 250 वाट के BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है, इसकी टॉप स्पीड 25 kmph है। इसमें दो मोड Throttle और PAS दिए गए हैं। Throttle मोड में यह बाइक 45 km से ज्यादा की रेंज देती है, वहीं PAS मोड में यह आपको 60 km तक की रेंज। 

फीचर्स की बात करें इसमें 3 इंच का LCD डिस्प्ले दिया है। इस बाइक को ऐसे डिज़ाइन किया गया है जो संतुलन और आराम को बढ़ाता है। यह दिखने में काफी अच्छी लगती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डुअल डिस्क ब्रेक मिलते हैं। इसके अलावा इसमें 100 mm का फ्रंट सस्पेंशन ट्रैवल और 17 इंच के व्हील दिए हैं। इस बाइक को ऐसे डिज़ाइन किया गया है जो संतुलन और आराम को बढ़ाता है। कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक साइकिल को पहाड़ की पगडंडियों, सिंगल ट्रैक्स और उबड़-खाबड़ इलाकों पर आसानी से चला सकते हैं। यह भी पढ़ें: Honda Activa 6G और Activa 125 स्कूटर खरीदना हुआ महंगा, जानें क्या है नई कीमत

कंपनी का दावा है कि Lil-E इलेक्ट्रिक स्कूटर ढलान के साथ एक साधारण सड़क पर भी चल सकता है। स्कूटर की रेंज 20 km तक की है। इसका अल्ट्रा-फोल्डिंग डिज़ाइन उन लोगों के लिए बढ़िया रहेगा, जिन्हें बीच में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का भी इस्तेमाल करना है। दिखने में काफी काफी अच्छा लगता है। इस मौके पर EMotorad के सह-संस्थापक और सीईओ, Kunal Gupta ने कहा कि “हमने वैश्विक ईवी स्पेस में भारत का नाम बनाने के विजन के साथ शुरुआत की थी और इसी की ओर हम काम कर रहे हैं। हम अन्य बाजारों में विस्तार करते हुए, अपने उपभोक्ताओं से प्रतिक्रिया के साथ उत्पादों में लगातार सुधार कर रहे हैं।”