रोबोट से होगी अब आपके घर की सफाई, रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर भारत में हुआ लॉन्च

आजकल मार्केट में रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। एक तरफ से यह स्मार्ट क्लीनिंग का पार्ट है। नॉर्मली जहां लोग मैन्युअल घर की सफाई करते हैं वहीं अब रोबोट वाले वैक्यूम  क्लीनर के जरिये सफाई करने का चलन रफ्त्तार पकड़ रहा है। और इसी को देखते हुए अमेरिकी कंपनी एंकर ने भारतीय बाजार में अपने नए वैक्यूम रोबोट Eufy Robovac G30 Hybrid को लॉन्च कर दिया है। यह एक 2 इन 1 रोबोट वैक्यूम क्लीनर है जो कि सफाई के साथ-साथ मैपिंग भी कर सकता है। इतना ही नहीं खास बात यह है कि इसके साथ अमेजन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट दोनों का सपोर्ट है।

इस मौके पर गोपाल जयराज (कंट्री हेड और सार्क एंकर इनोवेशन )ने कहा कि, कोरोना के बढ़ते मामलों और लॉकडाऊन के मौजूदा दौर में, हाईजीन को बरकरार रखने के लिये फ्लोर- क्लीनिंग  रोबोट्स का इस्‍तेमाल करना एक बेहतर कदम है। रोबोवैक G20 हाइब्रिड एक आधुनिक और कई  अच्छे फीचर्स के साथ आता है जैसे कि 2-इन-1 स्वीप और वेट मॉपिंग ऑप्शन जो आपके दैनिक जीवन को पहले से ज्यादा आसान बनाते हैं।

कीमत और उपलब्धता

Eufy Robovac G30 Hybrid का साइज़ राउंड में है। यह रोबोट उन जगहों की सफाई आसानी से कर सकता है जहां जहां इंसान को पहुंचने में दिक्कत होती है। इस रोबोट में Eufy की स्मार्ट डायनेमिक नेविगेशन टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके अलावा इसमें पाथ ट्रैकिंग सेंसर भी है जो सही रास्ते की पहचान करता है और किसी वस्तु से टकराता नहीं है। कीमत की बात करे तो Eufy Robovac G30 Hybrid की कीमत 23,999  रुपये रखी हुई है। इसकी बिक्री अमेजन इंडिया से हो रही है। इसे सिंगल कलर वेरियंट ब्लैक में खरीदा जा सकता है।

खास फीचर्स

Eufy Robovac G30 Hybrid रोबोट में इनहाउस सेकेंड जेनरेशन BoostIQ दिया गया है जो कि वैक्यूम को ऑटोमेटिक एडजस्ट करता है। इसमें 2000pa का सक्शन पॉवर है जिसे लेकर बेहतर सफाई का दावा किया गया है। यह वैक्यूम रोबोट 2.85 पतला है। यह आसानी से बेड के नीचे आसानी से जा सकता है।Eufy Robovac G30 Hybrid को Eufy होम एप से कंट्रोल किया जा सकता है। एप के साथ मल्टीपल क्लिनिंग मोड और ऑटो क्लीन के लिए शेड्यूल का भी विकल्प मिलता है। इसकी आवाज किसी माइक्रोवेब जितनी है। इस रोबोट को बोलकर भी कंट्रोल किया जा सकता है।

जरूरी है सफाई

कोरोना काल में सोशल डिस्टेंस जरूरी है और मास्क जरूर लगाएं, इसके अलावा घर और ऑफिस की सफाई भी बेहद जरूरी है।  सफाई रखने से हम कोरोना और अन्य खतरनाक बीमारियों से बच सकते हैं। इसलिए सफाई हर हाल में जरूरी है, अब ऐसे में Eufy Robovac G30 Hybrid रोबोट काफी हद तक आपके घर और ऑफिस को काफी अच्छे से क्लीन रख सकते हैं और खतरनाक बिमारियों से बच सकते हैं। वैसे बाजार में इसी तरह के कई वैक्यूम क्लीनर मौजूद हैं जोकि हर बजट में उपलब्ध हैं। आप ऑनलाइन और ऑफ लाइन मार्केट से खरीद सकते हैं। ऐसे में अगर आप अपने घर के लिए एक ऐसा ही वैक्यूम क्लीनर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप अपने लिए कोई अच्छा सा मॉडल चुन सकते हैं।