Euler Motors ने लॉन्च किया HiLoad EV, यह है भारत की सबसे पावरफुल थ्री व्हीलर कार्गो

Euler HiLoad EV

इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल कंपनी यूलर मोटर्स (Euler Motors) ने भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर (electric cargo three-wheeler) लॉन्च कर दिया है। नया यूलर हायलोड इलेक्ट्रिक कार्गो (HiLoad electric cargo ) थ्री-व्हीलर भारत में 3,49,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। इसके लिए प्री-बुकिंग अब पूरे देश में शुरू हो गई है।

Euler HiLoad EV को भारत में डिजाइन किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह देश का सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर (electric cargo three-wheeler) है। इसके अलावा, 688 किलोग्राम पर HiLoad EV में ICE मॉडल सहित भारत में तीन-पहिया कार्गो सेगमेंट में सबसे अधिक पेलोड क्षमता है।

फुल चार्ज में 151km की रेंज

Euler HiLoad EV में 12.4 kWh की बैटरी मिलती है और एक बार चार्ज करने पर इसकी ARAI-प्रमाणित रेंज 151 km है। इसका बैटरी पैक एक इनबिल्ट थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम और लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो वाहन को किसी भी ग्रेडिएंट पर कुशलता से चलाने और उच्च परिवेश के तापमान का सामना करने की अनुमति देता है। इस प्रकार यह लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ प्रदान करता है।

इसके अलावा, यह IP67 सर्टिफाइड है, जो इसे जल प्रतिरोधी (water-resistant) बनाता है। यह फ्लीट ट्रैकिंग, बैटरी मॉनिटरिंग और रियल-टाइम चार्जिंग के लिए एडवांस्ड टेलीमैटिक्स और सॉफ्टवेयर सहायता से भी लैस है। इस इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर की इलेक्ट्रिक मोटर 10.96 kW की पीक पावर और क्लास-लीडिंग 88.55 Nm का टार्क पैदा करती है।

Euler HiLoad EV के फीचर्स

Euler HiLoad EV अपनी श्रेणी में एकमात्र वाहन है, जिसमें बेहतर स्टॉपिंग दूरी और गतिशीलता के लिए 200 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक हैं। कंपनी का दावा है कि इसे सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास स्पेस, पेलोड, पावर देने और ड्राइवर के आराम के लिए स्मार्ट एर्गोनॉमिक्स के साथ सबसे कम रखरखाव लागत के साथ डिजाइन किया गया है। कंपनी ने अपना नया ‘चार्ज ऑन व्हील्स’ (Charge on Wheels) मोबाइल सर्विस स्टेशन भी पेश किया है, जो किसी भी स्थान या ब्रेकडाउन पॉइंट पर वाहन को चार्ज और सर्विस प्रदान करेगा।

इसे तीन नए एडवांस्ड चार्जिंग वैरियंट के साथ लॉन्च किया गया है, अर्थात् वाहनों के साथ उपलब्ध कराए गए होम या ऑन-बोर्ड चार्जर, लाइटनिंग चार्जर 15 मिनट की चार्ज पर 50 km की रेंज प्रदान करती है। यूलर मोटर्स वाहन पर 3 साल / 80,000 km की standard warranty दे रही है, जबकि इसे 3 साल की बैटरी परफॉर्मेंस वारंटी मिलती है, जिसे दो और वर्षों के लिए और बढ़ाया जा सकता है।

इसके लॉन्च के अवसर पर टिप्पणी करते हुए यूलर मोटर्स के संस्थापक और सीईओ, सौरव कुमार ने कहा कि मुझे आज बहुत गर्व है, सिर्फ इसलिए नहीं कि हम यूलर मोटर्स के पहले उत्पाद को लॉन्च कर रहे हैं, बल्कि इसलिए भी कि यह उत्पाद तैयार है। भारत में इंट्रा-सिटी लॉजिस्टिक्स को फिर से परिभाषित करेंगे। HiLoad भारत का एक विश्व स्तरीय इनोवेशन है, जिसे भारत के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें कई कैटेगरी फर्स्ट फीचर्स हैं। यह दुनिया के लिए तैयार है। यूलर मोटर्स उत्पाद के अलावा चार्जिंग और रखरखाव सपोर्ट भी पेश करता है।