देखें EVOCHEF EC Flip का जादू, मिनटों में बनेगा डोसा, ये है भारत का पहला Smart Dosa Maker

सोशल मीडिया पर EVOCHEF EC Flip का डेमोंसट्रेशन वीडियो भी देखा जा सकता है, जिस पर कुछ लोग इस डिवाइस को डोसा प्रिंटर कह रहे हैं।

EVOCHEF EC Flip
EVOCHEF EC Flip

अब आपको Dosa बनाने की झंझट से मुक्ति मिल सकती है। अक्सर देखा जाता है कि कई लोग डोसा बनाने की प्रक्रिया को बड़ा कठिन समझते हैं और यह सही भी है क्योंकि डोसे को गोल बनाना काफी मुश्किल हो जाता है, साथ ही इसे तवे पर सही तरह से बनाना और अच्छी तरह सेकना भी एक बड़ी कठिन प्रक्रिया है। लेकिन अब इन सभी मुश्किल प्रोसेस का हल मिल गया है। क्योंकि EVOCHEF कंपनी ने एक नया Smart Dosa Maker पेश कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह पहला स्मार्ट डोसा मेकर मेकर है जो मिनटों में कई डोसे तैयार कर देता है। आपको बता दें कि चेन्नई की तकनीकी कंपनी EVOCHEF ने नए डोसा मेकर को EC Flip नाम दिया है। इसके साथ इसे Dosa Printer भी कहा जा रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर इसके डेमोंसट्रेशन वीडियो को भी देखा जा सकता है, जिस पर कुछ लोग इस डिवाइस को डोसा प्रिंटर कह रहे हैं, साथ ही कुछ लोग डिवाइस का मजाक भी उड़ा रहे हैं। आइये, आपको इस डिवाइस के फीचर्स, कीमत और इस पर हो रही टिप्पणी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

EVOCHEF EC Flip Dosa Maker  

भारत में इससे पहले कभी ऐसा स्मार्ट डोसा मेकर नहीं देखा गया है। जिसके चलते EC Flip को सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। कुछ टि्वटर यूजर्स ने तो इसे काफी अच्छा डिवाइस माना है। जबकि कुछ यूजर्स इसे डोसा प्रिंटर भी बोल रहे हैं, यहां तक कि कुछ लोग नए डिवाइस को बिना मतलब का डिवाइस भी बता रहे हैं। वहीं कुल मिलाकर देखा जाए तो यह एक नया अविष्कार है, जिसे आलोचनाओं से ज्यादा बढ़िया रिस्पांस मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः 17000 हजार सस्ती मिल रही LG की यह फ्रंट लोड फुली ऑटोमैटिक Washing Machine, कीमत है इतनी

फटाफट बनेगा डोसा

भारत के पहले स्मार्ट डोसा मेकर को उन लोगों के लिए पेश किया गया है जो डोसा बनाने की भारी प्रक्रिया से परेशान हैं। साथ ही जिनके पास डोसा बनाने के लिए लंबा समय नहीं है। इसे लेकर कंपनी ने कहा है कि यह दुनिया का पहला स्मार्ट डोसा मेकर है, जिसमें डोसा बनाने और इसकी मोटाई और कुरकुरे पन को बरकरार रखने की तकनीक मौजूद है। पूरी प्रक्रिया केवल एक बटन दबाने के माध्यम से मिनटों में पूरी हो जाती है।

जानें कीमत और खास फीचर्स

अगर आप भी EVOCHEF EC Flip स्मार्ट डोसा मेकर को खरीदना चाहते हैं, तो कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को Golden Beige, Metallic Blue, White और Metallic Orange जैसे कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो स्लीप मोड भी दिया गया है, अगर आप 3 मिनट से ज्यादा इसका उपयोग नहीं करेंगे, तो यह अपने आप बंद हो जाएगा। इस खास डोसा मेकर में बिजली बचाने की भी क्षमता है। इसमें डोसा बनाने के लिए एक टैंक मौजूद है, जिसमें आप डोसा मिक्स भरकर डोसा बना सकते हैं, इस टैंक की कैपेसिटी 700ml है और इस डिवाइस का वजन 6 किलो बताया गया है। वहीं अगर इस स्मार्ट डिवाइस की कीमत की बात करें तो इसे 15,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Solar Lamps : अब नहीं रहेगी बिजली की टेंशन, कीमत 500 रुपये से शुरू


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।