सिंगल चार्ज पर 120 Km चलेंगे EVTRIC Ride HS और EVTRIC Mighty Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें प्राइस

EVTRIC Ride HS और EVTRIC Mighty Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में नई तकनीक और शानदार डिजाइन देखने को मिलता है।

EVTRIC Ride HS and EVTRIC Mighty Pro electric scootersEVTRIC Ride HS and EVTRIC Mighty Pro electric scooters
EVTRIC Ride HS and EVTRIC Mighty Pro electric scooters

Electric Scooters का क्रेज काफी बढ़ रहा है। इस बढ़ते क्रेज को देखते हुए भारतीय इलेक्ट्रॉनिक टू व्हीलर निर्माता evtric motors ने दो बेहतरीन स्कूटर लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी इन स्कूटर को EVTRIC Ride HS और EVTRIC Mighty Pro नाम से बाजार में उतारा है। खास बात यह है कि दोनों ही स्कूटर काफी कम कीमत में लॉन्च हुए हैं। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि नए स्कूटर सिंगल चार्ज पर 120 km तक की रेंज प्रदान करते हैं। यानी कि यूजर्स को इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों में एक नया विकल्प मिल गया है। बता दें कि दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों को एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा में इवेंट के दौरान एंट्री मिली है। दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में नई तकनीक और शानदार डिजाइन देखने को मिलता है। तो आगे जानते हैं कि EVTRIC Motors के  E-Scooter में क्या खास मिलता है और इनकी कीमत क्या है।

EVTRIC Ride HS और EVTRIC Mighty Pro की कीमत 

कंपनी ने EVTRIC Ride HS स्कूटर को 81,838 रुपये में लॉन्च किया है, जबकि EVTRIC Mighty Pro मॉडल को 79,567 की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। कंपनी ने बुकिंग को लेकर भी जानकारी साफ कर दी है। अगर आप भी इस स्कूटर को बुक करना चाहते हैं, तो केवल 10,000 रुपये की मामूली रकम देकर इस स्कूटर को बुक कर सकते हैं। बुकिंग के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा या फिर नजदीकी डीलरशिप पर जाकर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करना होगा।

यह भी पढ़ेंः Bajaj, TVS, Hero की ये हैं सबसे सस्ती बाइक, कीमत 70 हजार रुपये से भी कम

EVTRIC Ride HS के फीचर्स

डिजाइन की बात करें, तो यह स्कूटर काफी शानदार लुक में नजर आता है, खास बात यह है कि यह सामान्य पेट्रोल गाड़ियों के डिजाइन की तरह नजर आ रहा है। कंपनी ने इसमें 55 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने का दावा किया है। इसके साथ ही ये स्कूटर सिंगल चार्ज पर 120 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। चार्जिंग टाइम की बात करें, तो आप स्कूटर को 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ब्लैक, व्हाइटऔर ग्रीन जैसे तीन कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा है।

EVTRIC Mighty Pro के फीचर्स 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी लगभग समान डिजाइन दिया गया है, लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एचएस मॉडल से थोड़ा ज्यादा स्पीड मिलती है। यानी कि कंपनी इसमें 65 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान कर रही है। वहीं इस स्कूटर में भी आपको 120 किलोमीटर की रेंज मिल जाएगी। बता दें कि दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम-आयन रिमूवल बैटरी दी गई है। कलर ऑप्शन की बात करें तो Mighty Pro मॉडल के लिए यूजर्स को रेड, व्हाइट और ग्रे जैसे तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः नवरात्रि में लॉन्च होगी Maruti Grand Vitara, 27.97 km की देगी माइलेज!


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।