लॉन्च हुआ भारतीय पबजी गेम ‘फौजी’, मिलेगा चीन से लड़ने का मौका

बच्चों और युवाओं के बीच लोकप्रिय मोबाइल गेम पबजी को बैन किए जाने के बाद इंडियन पबजी गेम फौजी (FAU-G) की काफी चर्चा थी। आज वो दिन आ गया जब फौजी गेम को लॉन्च कर दिया गया। इस गेम को nCORE गेमिंग नाम की भारतीय कंपनी ने बनाया है। अब इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

ये पबजी की तरह ही एक्शन गेम है और यह सिंगल प्लेयर मोड के साथ आता है। फिलहाल यह गेम सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए ही पेश किया गया है। लेकिन जल्द ही आईफोन के लिए भी फौजी गेम लॉन्च हो सकता है लेकिन उसमें अभी समय है। संभावना है कि साल के अंत तक फौजी गेम का iOS वर्जन पेश किया जा सकता है।

आपको बता दें कि इस गेम को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार प्रमोट कर रहे हैं। अक्षय ने इस गेम का डाउनलोड लिंक भी शेयर किया है। हालांकि इस बात की जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है कि अक्षय सिर्फ इस गेम को प्रमोट कर रहे हैं या फिर इसमें उनका इंवेस्टमेंट भी है।

यह गेम 460MB का है और इस FAU-G गेम को फिलहाल 3 भाषाओं हिंदी, तमिल और अंग्रेजी में लॉन्च किया गया है। डेवलपर्स के मुताबिक ये गेम जल्द ही अन्य भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

सिंगर प्लेयर मोड
फिलहाल ये गेम सिंगल प्लेयर मोड में रिलीज किया गया है, लेकिन जल्द ही इसमें रॉयल बैटल मोड और मल्टी यूज़र मोड भी देखने को मिलेगा। फौजी (FAU-G) गेम की खास बात यह है कि इसमें लद्दाख में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की लड़ाई होगी। इस गेम के माध्यम से आप लद्दाख में चीनी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ सकेंगे। गेम की शुरुआत होते ही इसमें फिलहाल तीन कैरेक्ट मिल रहे हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं।

फौजी गेम में फिलहाल तीन मोड कैंपेन (Campaign), टीम डेथमैच (Team Deathmatch) और फ्री फॉर ऑल (Free for All) मोड दिया गया है। फिलहाल इस गेम में सिर्फ कैंपेन मोड ही ऑफर किया जा रहा है।

कुछ ऐसा ही हुआ था जब टिकटॉक पर बैन लगाया गया था तो उसकी जगह टिकटॉक से मिलते-जुलते कई सारे भारतीय एप लॉन्च किए लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिल सकी। अब बारी है फौजी गेम की, आने वाले समय में पता चलेगा कि यह