पबजी के बैन से हैं निराश तो 26 जनवरी को आ रहा है देसी FAU-G गेम, कर पाएंगे भारत-चीन बॉर्डर की सुरक्षा

पबजी गेम के बारे में आपने सुना ही होगा। उस पर रोक लगाए जाने के बाद भारत में देसी पबजी (PUBG) माने जा रहे ऑनलाइन गेम फौ-जी (FAU-G) की खूब चर्चा हुई। अब इस गेम के लॉन्चिंग से जुड़ी खबर सामने आ रही है। पबजी के बैन होने से निराश लोगों के लिए इस नए फौजी गेम की लॉन्चिंग खुशखबरी हो सकती है। फौजी गेम को डेवलप करने वाले ने जानकारी दी है कि रॉयल बैटल गेम ऐप FAU-G को भारत में 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। इस गेम के नाम फौजी के मुताबिक इसे रिपब्लिक डे के मौके पर लॉन्च करने की तैयारी है।

आपको बता दें नवंबर 2020 के आखिरी हफ्ते में इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हुआ। इसे लोगों ने इतना पसंद किया कि शुरुआती 24 घंटे में ही लाखों लोगों ने फौजी गेम के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया था। इसके बाद लोग इंतजार करते रहे है और साल 2020 बीत गया लेकिन अब 26 जनवरी 2021 में इसको लॉन्च किए जाने की खबर है।

बेंगलुरु स्थित nCORE Games डेवलपर्स ने फौजी गेम के लॉन्च डेट की घोषणा करते हुए कहा कि आगामी 26 जनवरी को इस बहुप्रतीक्षित गेम ऐप को लॉन्च कर दिया जाएगा और लॉन्च होने के बाद ही एंड्रॉयड यूजर्स इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि एपल एप स्टोर पर फौजी को कब अपलोड किया जाएगा, इसके बारें में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

फौजी गेम में भारत-चीन सीमा से सटी गलवान घाटी की झलक भी देखने को मिलेगी जहां यूजर्स स्क्वॉड का हिस्सा बनकर दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे पाएंगे और सीमा की सुरक्षा करेंगे।

पबजी का क्या है हाल
भारत में पबजी बैन किए जाने के बाद से इस गेम की डेवलपर्स टीम भारत के लिए इसका देशी वर्जन पबजी मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile India) लॉन्च करने की तैयारी में है, लेकिन मंत्रालय से उन्हें मंजूरी नहीं मिल रही है। बीते दिनों आईटी मंत्रालय ने एक RTI के जवाब में कहा कि भारत में फिलहाल पबजी मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने की मंजूरी नहीं मिली है। ऐसे में पबजी गेम की भारत में लॉन्चिंग को लेकर अभी भी कोई स्पष्ट बात सामने नहीं आई है।