13 अप्रैल के लॉन्च से पहले ही सामने आए iQoo Neo 6 के फीचर्स, मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप और दाम भी होगा कम

iQoo-Neo-6
iQoo-Neo-6

iQoo कंपनी 13 अप्रैल को चीन में अपना नया स्मार्टफोन iQoo Neo 6 पेश करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में नियो सीरीज के इस फोन को लेकर एक टीज़र भी दिखाया था। जिसमें फोन का कैमरा मॉड्यूल देखने को मिला था। फिलहाल इस नए फोन को लेकर माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट Weibo पर जानकारियां लीक हो गई हैं। बताया जा रहा है कि, iQoo Neo 6 शानदार ट्रिपल कैमरा सेटअप सहित ऑरेंज लेदर और ब्लैक कलर ऑप्शन में मिलेगा। इस फोन का मुकाबला चीन में Redmi K50 सीरीज़ और Realme GT 2 से होना तय है। इस पोस्ट को पूरा पढ़े और iQoo Neo 6 के बारे में विस्तार से जानें।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy M13 5G को लेकर लीक हुई जानकारी, जानें फोन के खास फीचर्स

iQoo Neo 6 डिज़ाइन

जैसा कि हमनें बताया iQoo Neo 6 को दो कलर ऑप्शन में देखा जा सकता है। जिसमें डिवाइस का ऑरेंज कलर वेरिएंट वेगन लेदर फिनिश से बना हो सकता है। जबकि ब्लैक कलर वेरिएंट मैट ग्लास फिनिश का होना संभव है।

फोन में पंच-होल डिजाईन के साथ फुल-स्क्रीन डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन में पीछे की तरफ कैमरा मॉड्यूल देखने को मिलेगा। यह ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें एलईडी फ्लैश भी दिया जाएगा। यह कैमरा इसलिए भी खास होगा क्योंकि इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन सपोर्ट मिल सकता है।

फोन के दाहिनी तरफ पावर बटन और वॉल्यूम बटन देखने को मिलेंगे। जबकि, सिम-कार्ड ट्रे, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, माइक्रोफोन और स्पीकर ग्रिल नीचे की ओर होंगे। फोन में ऊपरी तरफ खास एक सेकेंडरी माइक्रोफोन होने की भी बात सामने आई है।

यह भी पढ़ेंः Oppo Reno 8 जल्द हो सकता है लॉन्च, OnePlus 10 Pro से होगा सीधा मुकाबला

iQoo Neo 6 के फीचर्स

फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.62-इंच का फुलएचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। आपको बता दें कि, फोन पहले ही Geekbench डेटाबेस पर लिस्ट किया जा चुका है। जहां फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर और 12 जीबी तक रैम होने की जानकारी मिली थी। यह तय है कि, फोन एंड्रॉइड 12 पर रन करने वाला होगा। साथ ही इसमें 4580mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 80W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ काम करेगी। अब सभी टेक लवर्स को 13 अप्रैल का इंतजार है, जब इसके असली फीचर्स और प्राइस का खुलासा होगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।