OPPO Reno 8 और OPPO Reno 8 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, लॉन्च से पहले जानें सभी खूबियां

OPPO Reno 8 और OPPO Reno 8 Pro दोनों ही फोंस में MediaTek Dimensity प्रोसेसर उपयोग होगा।

Oppo Reno 8
Oppo Reno 8

OPPO की नई और दमदार Oppo Reno 8 सीरीज 18 जुलाई को लॉन्च होने वाली है। कंपनी इस सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन पेश करेगी। जिसमें OPPO Reno 8 और OPPO Reno 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। बता दें कि oppo की यह सीरीज घरेलू बाजार चीन में पहले ही पेश की जा चुकी है। साथ ही, चीन में इस सीरीज में OPPO Reno 8 Pro+ स्मार्टफोन भी पेश किया गया था। जिसे भारत में Oppo Reno 8 Pro नाम से लाया जा सकता।

Oppo की इस सीरीज का लॉन्च फिलहाल ज्यादा दूर नहीं हैं, लेकिन लॉन्च से पहले फोंस के प्रोसेसर और इसमें उपयोग की जाने वाली लिक्विड कूलिंग तकनीक के बारे में खास जानकारी मिली है। इसके साथ ही बताया गया है कि OPPO Reno 8 और OPPO Reno 8 Pro दोनों ही फोंस में MediaTek Dimensity प्रोसेसर उपयोग होगा। जहां बेस वैरियंट Oppo Reno 8 में मीडियाटेक Dimensity 1300 SoC चिपसेट दिया जा सकता है। जबकि OPPO Reno 8 Pro में MediaTek Dimensity 8100-MAX चिपसेट मिल सकता है यानी प्रो वैरियंट काफी दमदार होने वाला है।

यह भी पढ़ेंः James Webb Space Telescope : पहली बार दिखा अंतरिक्ष की अनंत गहराइयों का अद्भुत नजारा

OPPO Reno 8 और Reno 8 Pro फोंस के फीचर्स

Oppo Reno 8 Pro डिवाइस में मीडियाटेक Dimensity 8100 ऑक्टा कोर प्रोसेसर मिलने की बात सामने आई है। यह चिपसेट चार कोर की स्पीड को 2.85GHz पर क्लॉक करता है। फोन में ग्राफिक्स के लिए ARM Mali-G610 MC6 मिल सकता है। यह भी बताया गया है कि फोन में MediaTek HyperEngine 5.0 गेमिंग टेक्नोलॉजी का सपोर्ट भी मिलेगा। साथ ही, फोन में सेकेंड जेनरेशन Wi-Fi/Bluetooth टेक्नोलॉजी, Bluetooth LE ऑडियो टेक्नोलॉजी और डुअल लिंक ट्रू वायरलेस स्टीरियो ऑडियो भी मिल जाएगा।

बता दें कि इस सीरीज में उपयोग होने वाले मीडियाटेक के दोनों प्रोसेसर Dimensity 8100 और 1300 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आएंगे। फोन में खास HDR10+ सपोर्ट भी मिलेगा। फोन की बैटरी की बात करें, तो ओप्पो के आने वाले डिवाइस में 4,500mAh बैटरी दी जाएगी, जिसमें 80W SuperVOOC फ्लैश चार्ज सपोर्ट मिलेगा। कंपनी ने बताया है कि इस तकनीक की मदद से फोंस केवल 11 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो सकते हैं। साथ ही, कंपनी का दावा है कि 1600 चार्ज साइकिल के बावजूद भी फोन की 80 प्रतिशत ओरिजिनल कैपेसिटी बची रहेगी।

फोन को लेकर यह जानकारी भी सामने आई है कि Oppo Reno 8 Pro में अल्ट्रा कंडक्टिव कूलिंग सिस्टम दिया जाएगा, जो अल्ट्रा कंडक्टिव ग्रेफाइट शीट से लैस होगा। जिसकी मदद से फोन को 45 प्रतिशत बेहतर कूलिंग मिलेगी। बता दें कि नए Oppo Reno सीरीज के फोंस में कूलिंग सर्फेस एरिया 10957mm2 का है, जो पिछली सीरीज के मुकाबले बड़ा होगा। जिसके चलते अल्ट्रा-कंडक्टिव ग्रेफाइट एल्यूमिनियम मिडिल फ्रेम की मदद से कॉलिंग में आसानी होगी।

कंपनी ने साफ कर दिया है कि Reno 8 सीरीज गेमिंग, वीडियो और हर ऑपरेशन के दौरान कूल बनी रहेगी। अगर Oppo Reno 8 की बात करें तो इसमें कॉपर फाइल तकनीक कूलिंग मिलेगी। जो हाई थर्मल कंडक्टिविटी से लैस होगी। इसमें भी फोन की परफॉरमेंस बिना हीटिंग के काफी दमदार बन जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः iPhone 14 सीरीज इस दिन होगी लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत के बारे में सबकुछ


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display