Redmi Note 12 Pro और Pro+ लॉन्च से पहले वेबसाइट पर हुआ स्पॉट, इन फीचर्स से लैस होंगे फोन

Redmi Note 12 pro leak
Redmi Note 12 pro leak

Xiaomi की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Redmi Note सीरीज जल्द बाजार में दस्तक दे सकती है। कंपनी अपनी इस सीरीज को लेकर हर 6 महीने के अंतराल में कुछ नया लेकर आती है। इससे पहले Redmi Note 11 सीरीज़ को पिछले साल अक्टूबर में सामने लाया गया था। उम्मीद की जा रही है कि, Redmi Note 12 Pro और Pro+ किसी भी पल बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज़ करवा सकते हैं। बता दें कि, इस सीरीज के तहत Redmi Note 12, Redmi Note 12 Pro, और Redmi Note 12 Pro + स्मार्टफोन पेश होने की बात सामने आने लगी है।

सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA में शाओमी के दो नए स्मार्टफोन की झलक सामने आई है। बताया जा रहा है कि, यह फोन Note 12 सीरीज के नए डिवाइस हो सकते हैं। इन फोन्स के कुछ फीचर्स भी लीक हो गए हैं। आइये, आपको बताते हैं, Redmi Note सीरीज के फोन के बारे में क्या खास खुलासा हुआ है।

यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक स्कूटर बना जान का दुश्मन, एक बार फिर आग का गोला बनी बैटरी वाली स्कूटी

Redmi Note 12 Pro और Note 12 Pro+

TENAA की वेबसाइट से मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक दो स्मार्टफोन सामने आये हैं। जिनका मॉडल नंबर 22041216UC और 22041216C देखा जा सकता है। Redmi Note 12 Pro को 22041216C मॉडल नंबर के रूप में देखा जा रहा है। वहीं 22041216UC मॉडल नंबर को Note 12 Pro+ माना जा रहा है।

TENAA लिस्टिंग पर जो जानकारी दी गई है, उसमे Note 12 Pro में 4980mAh की बैटरी और Note 12 Pro+ में 4300mAh की बैटरी दी जा सकती है। दोनों ही स्मार्टफोन में 6.6 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसकी डायमेंशन 8.8mm होने की बात सामने आई है। इसके साथ ही दोनों डिवाइस एंड्रॉइड 12 पर काम करने वाले होंगे। स्टोरेज की बात करें तो Note 12 Pro में 6GB रैम + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 256GB स्टोरेज दो स्टोरेज ऑप्शन मिल सकते हैं।

इसके अलावा TENAA लिस्टिंग में फोन के डिजाइन को लेकर कुछ सामने नहीं आया है। आने वाले कुछ दिनों में ज्यादा जानकारी सामने आना तय है।

जानकारी के लिए बता दें कि, इस सीरीज ने नेटवर्क एक्सेस लाइसेंस प्राप्त कर लिया है। टेक बाजार में उड़ रही खबरों की माने तो यह फोन मई 2022 में सबसे पहले चीन में पेश हो सकते हैं। कुछ लीक्स में यह भी सामने आया है कि, Redmi Note 12 सीरीज में क्वालकॉम प्रोसेसर के बदले मीडियाटेक प्रोसेसर उपयोग होगा। अगर यह लीक सही साबित होता है तो Xiaomi Redmi Note 12 सीरीज़ में MediaTek Dimensity 1300 या फिर MediaTek Dimensity 8000 प्रोसेसर का उपयोग होना तय है।

यह भी पढ़ेंः Oppo K10 5G सीरीज हुई लॉन्च, गेमिंग का मिलेगा मारक मजा

इसके अलावा DCS ने बताया है कि, आने वाले फोन्स शानदार परफॉरमेंस और लंबी चलने वाली बैटरी सहित इंडस्ट्री के खास मॉडल साबित होंगे। फिलहाल तो इस सीरीज को लेकर काफी अटकलें सामने आई हैं, अब देखना यह है कि, आने वाले मई महीने में कंपनी इस सीरीज के बारे में क्या घोषणा करती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।