7,000mAh बैटरी, 50MP ट्रिपल कैमरा के साथ आ रहा ये धमाकेदार फोन, जानें और क्या होंगी खूबियां 

Tecno Pova 3 leak
Tecno Pova 3

मोबाइल निर्माता Tecno अपने नए और खास Tecno POVA 3 मोबाइल डिवाइस पर काम कर रही है। कंपनी ने फ़िलहाल फोन के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन टेक मंच पर फोन की कुछ खास जानकारी लीक हो गई हैं। फोन के इन खास फीचर्स का खुलासा टिपस्टर पारस गुगलानी ने किया है। बता दें कि यह फोन पिछले महीने भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) के डेटाबेस में LF7 मॉडल नंबर के साथ देखा गया था। वहीं, अब टिप्सटर की माने तो यह मॉडल Tecno POVA 3 स्मार्टफोन हो सकता है। आइये, इस फोन के बारे में और क्या खास सामने आया है आपको विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Motorola Edge 30 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च को तैयार, जानें क्या है तारीख

Tecno POVA 3 के क्या हो सकते हैं फीचर्स

Tecno POVA 3 स्मार्टफोन में डिस्प्ले पर पंच-होल डिज़ाइन देखने को मिलेगा। फोन में 6.9-इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 1080 x 2460 पिक्सल रेजोल्यूशन, 20.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Helio G88 चिपसेट दिया जा सकता है। कंपनी फोन को दो वेरिएंट में पेश कर सकती है, जिसमें 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज शामिल है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा क्वाड-एलईडी फ्लैश के साथ दिया जा सकता है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस मिलना तय है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए TecnoPOVA 3 में डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस मिल सकता है।
अगर इसकी बैटरी की बात की जाए तो यह बेहद शानदार होने वाली है, इसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 7,000mAh की बैटरी मिलने के संकेत मिल रहे हैं। फोन के साइज की बात करें तो यह फोन 173.1 x 78.4 x 9.4 mm का होने वाला है।

एक अन्य लीक के मुताबिक POVA 3 भारत में केवल 6GBरैम +128GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ भी आ सकता है। फोन के लिए ग्राहकों को Ecological Black, Silver Sea और Blue Sea कलर ऑप्शन मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Redmi Note 11T और 11T Pro स्मार्टफोन जल्द करेंगे एंट्री, जानें कंपनी का प्लान

Tecno POVA 2


बताते चलें कि, Tecno POVA 3 पहले पेश किए गए Tecno POVA 2 का अपग्रेड बन कर सामने आएगा। यह फोन पिछले साल लॉन्च किया गया था। अगर Tecno POVA 2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.9-इंच का IPS LCD FHD+ डिस्प्ले दिया गया था। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता था। फोन में Helio G85 चिपसेट का उपयोग हुआ था। कैमरा के मामले में फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया था, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2-मेगापिक्सल के 2 अन्य लेंस दिए गए थे। स्टोरेज के लिए इसमें 4 जीबी व 6 जीबी रैम और 64 जीबी व 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन मिल जाते हैं। बैटरी की बात करें तो इसमें 18W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 7,000mAh की बैटरी दी गई थी।

अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, Tecno POVA 3 के लीक हुए फीचर्स कितने सही साबित हो सकते हैं। बाकी आने वाले दिनों में कंपनी फोन को लेकर जानकारी जरूर पेश करेगी।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display