4000 रुपये से कम में Fire-Boltt ने लॉन्च की नई स्मार्टवॉच, इसमें मिलता है बेहतरीन डिस्प्ले

भारत की प्रमुख ऑडियो और वेयरबल ब्रैंड फायर-बोल्ट (Fire-Boltt) ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच ‘बीस्ट’ लॉन्च की है। इस नई स्मार्टवॉच में स्टाइल के साथ हेल्थ का भी पूरा ध्यान रखती है, ऐसा कंपनी का दावा है। इतना ही नहीं फायर-बोल्ट बीस्ट में SPO2 मॉनिटर और मेडिटेटिव ब्रीदिंग फीचर भी दिया गया है। क्या और नई खूबियां हैं इसमें और कितनी कीमत में आप इसे खरीद सकते हैं आइये जानते है।

फायर-बोल्ट (Fire-Boltt) नई स्मार्टवॉच ‘बीस्ट’ की कीमत 3,999 रुपये है। यह अमेजन इंडिया समेत प्रमुख ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक इसमें इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन 1.69 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है। स्मार्टवॉच में 500 निट्स पीक ब्राइटनेस की रेटिंग के साथ अपने सेगमेंट की सबसे ब्राइट स्क्रीन दी गई है। यानी डिस्प्ले के मामले में यह अपने सेगमेंट की दूसरी स्मार्टवॉच को कड़ी टक्कर देगी।

इस नई स्मार्टवॉच में हेल्थ का भी ध्यान रखा जा सकता है। इस स्मार्टवॉच में खून में ऑक्सीजन के स्तर को बताने वाला SPO2 मॉनिटर, 24 घंटे दिल की गति पर नज़र रखने वाला मॉनिटर और ब्लड प्रेशर ट्रैकर दिया गया है। फायर-बोल्ट बीस्ट में मेडिटेटिव ब्रीदिंग फीचर है, इस फीचर की मदद से यूज़र को ब्रीदिंग एक्सरसाइज करने में सहायता मिलती है। इसमें दिए गए मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड के अलावा इसके इंटेलिजेंट स्पोर्ट्स एंड फिटनेस ट्रैकिंग सिस्टम की मदद से यूज़र्स अपनी रोजमर्रा की गतिविधियों पर पूरी नज़र रख सकते हैं।

इसके अलावा, इसमें नींद की गुणवत्ता को ट्रैक करने का मॉनिटर भी है। यह बताता है कि यूजर ने कितनी देर तक गहरी नींद का मज़ा लिया और कितने देर के लिए नींद हल्की रही। इस नई स्मार्टवॉच में पूरी तरह मैटिलिक बॉडी दी गई है। यह ज़बरदस्त बैटरी पावर के साथ आती है जो लगातार इस्तेमाल किए जाने पर भी कम से कम 8 दिनों तक चलती है। इसके अलावा, फुल पावर स्टैंडबाई मोड पर बैटरी 15 दिनों तक चलती है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें म्यूजिक कंट्रोल, कैमरा कंट्रोल और मौसम का पूर्वानुमान का भी पता चलता है। यह आईपी67 सर्टिफिकेशन के साथ आती है यानी यह स्मार्टवॉच पसीने और पानी से भी सुरक्षित रहती है। नेविगेशन के लिए दिए आसान रोटेटिंग बटन से मोड और फीचर्स के बीच आसानी से स्विच किया जा सकता है।