बजट सेगमेंट में Flix ने लॉन्च किये दो नए वायरलेस नेकबैंड्स, हाई क्वालिटी साउंड मिलेगा

आजकल बाजार में वायरलेस नेकबैंड्स की काफी मांग देखने को मिल रही है, लगातार आपको नए-नए मॉडल्स देखने को मिल जायेंगे। बजट सेगमेंट में FLiX ने अपने दो नए वायरलेस नेकबैंड्स को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Blaze Lite 100 और Blaze Lite 110 दो वायरलेस नेकबैंड्स मार्केट में पेश किये हैं। कंपनी का दावा है कि दोनों वायरलेस नेकबैंड्स लंबी बैटरी लाइफ और बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ आते हैं। डिजाइन के मामले में ये काफी बेहतर हैं। आइये जानते हैं इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में।

कीमत और फीचर्स

बात कीमत की करने तो FLiX Blaze Lite 100 की कीमत 1499 रुपये है और FLiX Blaze Lite 110 की कीमत 1399 रुपये है। डिजाइन के मामले में इनमें ज्यादा नयापन नहीं है। फीचर्स की बात करें तो नए Blaze Lite 100 का डिजाइन थोड़ा स्पोर्टी है। बेहतर साउंड के लिए इसमें 10mm के ड्राइवर दिए गए हैं, जो एचडी साउंड क्वॉलिटी ऑफर करते हैं। बैटरी की बात करें तो इसमें 110mAh का है और कंपनी का दावा है कि यह 7 घंटे तक चलती है। कंपनी के अनुसार इस नेकबैंड को चार्ज होने में लगभग 1.5 घंटे का समय लगता है। इस नेकबैंड में गूगल असिस्टेंट और सिरी का भी सपोर्ट मिलता है। यह नेकबैंड यह ड्यूल पेयरिंग फीचर के साथ आता है।

इसके अलावा बात Blaze Lite 110 की करें तो इसका साउंड थोड़ा बेहतर हैं, क्योंकि इसमें 14.2mm के ड्राइवर लगे हैं। इस नेकबैंड मेंगूगल असिस्टेंट और सिरी का भी सपोर्ट मिलता है। यह ड्यूल पेयरिंग फीचर के साथ आता है। यह नेकबैंड भी 7 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ आता है और इसे चार्ज होने में करीब 2 घंटे का समय लगता है।कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ वर्जन 5.0 दिया गया है और इसकी रेंज 10 मीटर तक है।

ये भी हैं ऑप्शन

Realme Buds Wireless 2 Neo

अगर आप किफायती नेकबैंड स्टाइल वायरलेस ईयरफोन खरीदना चाहते हैं, तो यह Realme Buds Wireless 2 Neo भी एक विकल्प हो सकता है। इनमें 11.2mm डायनैमिक ड्राइवर्स मौजूद हैं, जिसके साथ 17 घंटे तक की बैटरी मिलती है। 10 मिनट के चार्ज पर यह 120 मिनट तक का प्लेबैक प्रदान करते हैं। दो घंटे में यह ईयरफोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ फुल चार्ज हो जाते हैं। नेकबैंड स्टाइल ईयरफोन में ANC मौजूद नहीं है, लेकिन इसमें Environment noise cancellation (ENC) सपोर्ट मौजूद है। यह वाटर रसिस्टेंट के लिए IPX4 सर्टिफाइड है और इसमें 88ms की लो-लेटेंसी लिस्टनिंग मौजूद है। यह दोनों ही प्रोडक्ट्स एंड्रॉयड और आईओएस के साथ Realme Link app पर काम करते हैं। Realme Buds Wireless 2 Neo की कीमत 1,499 रुपये है।

Mivi Collar Flash

यह बेहद किफायती वायरलेस नेकबैंड है। इसके फीचर्स की बात करें, तो इसमें 10mm का डायनैमिक ड्राइवर भी दिया गया है। इसमें आपको बेहतर साउंड क्वालिटी मिल सकती है। Mivi Collar Flash की फ्रीक्वेंसी 20Hz-20kHz है। इसके साथ HD क्लेयरिटी भी है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IPX5 की रेटिंग मिली है। Mivi Collar Flash को छह अलग-अलग कलर में खरीदा जा सकता है। दोनों बड्स में मैग्नेट दिए गए हैं। इसकी कीमत 1,099 रुपये रखी गई है, हालांकि अमेजन से इसे फिलहाल 999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके साथ 1 साल की वारंटी मिल रही है। Collar Flash में कंपनी ने फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। दावा है कि महज 45 मिनट की चार्जिंग के बाद 24 घंटे का बैकअप मिलेगा, वहीं 10 मिनट की चार्जिंग में 10 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है।