Ford Figo Automatic भारत में हुई लॉन्च, कीमत 7.75 लाख रुपये से शुरू

फोर्ड इंडिया (Ford India) ने भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक कार फिगो (Ford Figo) का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च कर दिया है। कार को दो ट्रिम ऑप्शन के साथ उतारा गया है जिसमें पहला है टाइटेनियम ट्रिम है और इसकी कीमत 7.75 लाख रुपये है जबकि दूसरा टाइटेनियम प्लस ट्रिम है जिसकी कीमत 8.20 लाख रुपये। ये सभी कीमतें एक्स-शो रूम हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने काफी पहले ही फिगो के ऑटोमैटिक मॉडल की लॉन्चिंग को लेकर जानकारी दी थी जिसे अब भारत में लॉन्च कर दिया गया है। बम्पर टू बम्पर ट्रैफिक में ऑटोमैटिक कारेन काफी फायदेमंद होती हैं और ड्राइव करने वाले को थकने नहीं देती।

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो नई Figo ऑटोमैटिक में 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जोकि 96hp की मैक्सिमम पावर और 119Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। वहीं इसके डीजल इंजन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं दिया है।

फीचर्स

बात ऑटोमैटिक फिगो के फीचर्स की करें तो इसमें एम्बेडेड नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, पुश-बटन स्टार्ट, फोर्डपास कनेक्टेड ऐप, ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप और रिमोट कीलेस एंट्री जैसे को शामिल किया है, ये सभी फीचर डेली यूज़ के लिए काफी बेहतर साबित होंगे।

सेफ्टी फीचर्स

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस मामले में भी ऑटोमैटिक फिगो काफी बेहतर साबित होती है। कार में  6 एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की सुविधा, ESC और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।  इन फीचर्स की मदद से ड्राइव न सिर्फ बेहतर बनती है बल्कि कार में बैठे लोग भी अपनेआप को सेफ महसूस करते हैं। फिगो का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, मारुति सुजुकी बलेनो, इग्निश, हुंडई आई 20, हुंडई ग्रैंड आई 10 नियोस और होंडा हैज़ जैसी कारों से होगा।