ये छोटा ई-स्कूटर है जबरदस्त, इसमें मिलेगी 64Km की रेंज

Fucare HU3 Pro electric scooter

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Fucare ने एक नया और कॉम्पैक्ट ई-स्कूटर पेश किया है। कंपनी ने इस स्कूटर को Fucare HU3 Pro स्कूटर नाम से एंट्री दी है और सबसे पहले इसे US मार्केट में उतारा गया है। बता दें कि, जहां हमेशा इस तरह के छोटे स्कूटर बिना सीट के सामने आते हैं, इस शानदार छोटी सवारी को एक आरामदायक सीट के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी दावा कर रही है कि, इस छोटी सवारी में ग्राहकों को 64 km की रेंज और 32 kmph की टॉप स्पीड मिल जाती है। खास बात ये भी है कि, ये छोटा इलेक्ट्रिक स्कूटर कम कीमत में बेहतर फीचर्स और कम्फर्ट प्रदान करता है। आइये, आपको आगे इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः भारत में 8 जून को लॉन्च होगा OPPO K10 5G, जानें इस तगड़े डिवाइस के फीचर्स

Fucare HU3 Pro की कीमत

Fucare HU3 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को US के बाजारों में 799 डॉलर में लॉन्च किया गया है। भारतीय कीमत अनुसार इसे देखा जाए तो यह करीब 62,000 रुपये में मिल रहा है। फिलहाल अमेरिकी बाजार में Fucare HU3 Pro की बुकिंग की जा रही है।
नए फ्यूकेयर सीटेड ई-स्कूटर को कीमत के लिहाज से बाजार में मौजूद अन्य मिड-रेंज ई-स्कूटर से काफी अलग माना जा रहा है। Fucare HU3 Pro में सीट अटैचमेंट एक ऐड-ऑन फीचर है। इस सीट को नए ई-स्कूटर रेंज के किसी भी मॉडल में अटैच करने के बाद सवारी की जा सकती है।

Fucare HU3 Pro electric scooter
Fucare HU3 Pro electric scooter

Fucare HU3 Pro की टॉप स्पीड

इस नए छोटे स्कूटर में ग्राहकों को 20mph यानी 32 kmph की टॉप स्पीड का आनंद मिलता है। स्कूटर में 500w की इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग हुआ है। जिसकी मदद से स्कूटर को इतना पावर मिलता है कि, यह 15º के आसपास के उतार- चढ़ाव पर आसानी से चल सकता है।

यह भी पढ़ेंः 21000mAh बैटरी के साथ 94 दिन चलेगा ये स्मार्टफोन, जानें इस अनोखे फोन का दम

कैसी है बैटरी और रेंज

Fucare HU3 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V/12Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो 576Wh तक पावर देती है। इसका मतलब है कि, ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 40 मील यानी 64 किमी की दूरी तय कर सकता है। ग्राहकों की रोजमर्रा की ज़रूरतों को देखते हुए ये रेंज काफी कारगर मानी जा रही है। वहीं, यह छोटा स्कूटर  भीड़-भाड़ वाले शहरों में इतना उपयोगी साबित नहीं होगा।


अन्य फीचर्स की बात करें तो Fucare HU3 Pro में 10 इंच न्यूमेटिक टायर्स  दिए गए हैं। इसका वजन केवल 23kg बताया गया है,लेकिन यह कॉम्पैक्ट स्कूटर 136kg वजन उठाने के काबिल है। साथ ही यह फोल्डेबल तकनीक के साथ आता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।