9,999 से कम कीमत में लॉन्च हुआ Fujifilm का Instax Mini 40 कैमरा, जानिये फीचर्स

Fujifilm (फ्यूजीफिल्म) ने अपने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अपना नया ‘Instax Mini 40’ (इंस्टैंट मिनी 40) कैमरा को लॉन्च का दिया है। आपको बता दें कि Instax Mini कैमरा पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। इस नए कैमरे में मिनी पिक्चर फॉर्मेट दिया  है, इसमें फोटो प्रिंटर भी है जो कि मिनी फॉर्मेट में है। इस नए Instax Mini 40 कैमरे की कीमत  8,499 रुपये रखी है। इसमें सिर्फ आपको एक ही कलर ऑप्शन मिलेगा, ग्राहक इसे ब्लैक कलर में खरीद पायेंगे। इसकी बिक्री अमेजन इंडिया के अलावा तमाम स्टोर्स से हो रही है।

सेल्फी के लिए इस कैमरे में सेल्फी मोड भी मिलता है, यह फीचर सेल्फी लवर्स को काफी पसंद आ सकता है। सेल्फी के लिए यूजर्स को फ्रंट में लगे लेंस को ऊपर की ओर खींचना होगा जिसे फोटो काफी बेहतर मिलेगी । प्रिंटिंग फोटो की डिफॉल्ट साइज 62x46mm है। सेल्फी की शूटिंग रेंज 50cm है। ऐसे में पर्सनल यूज़ के लिए यह कैमरा काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

इस कैमरे में पहले से सेट किया गया एक इलेक्ट्रॉनिक शटर है जिसकी स्पीड 1/2 सेकेंड से लेकर 1/250 सेकेंड है। फिल्म इजेक्शन प्रोसेस अपने आप होता है। खास बात यह है कि कैमरे का इस्तेमाल ना होने की स्थिति में कैमरा 5 मिनट के अंदर अपने आप बंद हो जाता है। इस कैमरे में 60mm इंस्टैक्स लेंस है जिसका फोकल लेंथ 30cm है।कैमरे का वजन 330 ग्राम है।

Instax Mini 40 का क्लासिक डिजाइन में है, इसकी बॉडी पर हाई-क्वॉलिटी लेदर टेक्स्चर है जिसपर सिल्वर एसेंट भी है। इस कैमरे में ऑटोमेटिक एक्सपोजर जैसा फीचर दिया है। जब फोटो क्लिक होती है तो यह कैमरे के ऊपरी हिस्से से निकलती है। इसमें ऑटोमेटिक एक्सपोजर फीचर है जो कि आसपास की रौशनी के हिसाब से ब्राइटनेस को एडजस्ट करता है। इसमें AA साइज की अल्कालाइन बैटरी है।