AC के लिए G1 Wonders फिल्टर हुए लॉन्च, एयरबोर्न वायरस और बैक्टीरिया आसानी से होंगे नष्ट

जब से कोरोना वायरस ने दुनिया में दस्तक दी है तब से लोग बहुत ज्यादा डर गये हैं, जिसकी वजह से पहले से कहीं ज्यादा अपनी सेहत का भी ध्यान रखने लगे हैं। जिन घरों में AC (एयर कंडीशनर) लगा होता है वहां पर धूल और प्रदूषण भी होते हैं, जिसकी वजह से वायरस और बैक्टीरिया हो सकते हैं। ऐसे में नैनोमैट्रिक्स मैटेरियल्स (जयपुर बेस्ड स्टार्टअप) कंपनी ने हाल ही में G1 AC फिल्टर्स को पेश किया है जोकि खास AC के लिए बनाए गये हैं।

G1 Wonders फ़िल्टर एयर कंडीशनर फ़िल्टर न केवल आपको धूल और प्रदूषण से बचाएंगे बल्कि सक्रिय रूप से एयरबोर्न वायरस और बैक्टीरिया को नष्ट कर देंगे। इसमें NM ग्राफीन झिल्ली की एक परत है जो कुछ हानिकारक गैसों के फ़िल्टर के साथ उन्हें मारकर वायरस से बचाने के लिए ग्रेफेन-सिल्वर नैनोटेक्नोलॉजी का उपयोग करती है। बस अपने मौजूदा स्प्लिट AC में G1 एयर कंडीशनर फ़िल्टर जोड़ें और इसे एक एयर स्टेरिलाइज़र में बदल दें जो 99.7 प्रतिशत दक्षता और PM2.5 के साथ दूषित पदार्थों को 96 प्रतिशत दक्षता के साथ हटा देता है।

हाल ही के दिनों में भारत में कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर ने काफी ज्यादा स्थिति खराब कर दी थी। इन्फेक्शन तेजी से फैलने लगा, वायरस हवा में तेजी से फैलने लगा जिसकी वजह से लोगों में डर बढ़ने लगा। इंसान केवल घर के अंदर ही सुरक्षित महसूस करने लगे। WHO के दिशा-निर्देशों के अनुसार, मास्क पहनने और उचित स्वच्छता से हमारे सिस्टम में वायरस के प्रवेश को रोका जा सकता है।

G1 AC फ़िल्टर की कीमत 1999 रुपये रखी है, आप इसे g1wonders, Amazon और Flipkart जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं। ये फ़िल्टर हवा में मौजूद वायरस, कवक को मारने और प्रदूषण को कम करने के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इन फ़िल्टर को आप आसानी से अपने AC में फिट कर सकते हैं।