सोलर चार्ज वाली Garmin की Forerunner 955 GPS स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, 20 दिनों का मिलेगा बैकअप

Garmin Forerunner 955 Solar वैरियंट स्मार्टवॉच की कीमत 63,990 रुपये है। यूजर्स को इस वॉच के लिए ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन मिल जाएंगे, जबकि Garmin Forerunner 955 की कीमत 53,490 रुपये है

Garmin-Forerunner 955 Solar
Garmin-Forerunner 955 Solar

Garmin ने भारत में अपनी शानदार स्मार्टवॉच की नई रेंज लॉन्च कर दी हैं। खास बात यह है कि नई स्मार्टवॉच रेंज में Garmin Forerunner 955 वॉच की बड़ी चर्चा है। इस वॉच की खासियत यह है कि इसमें सोलर चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। साथ ही, कंपनी की सभी स्मार्टवॉच कई आकर्षक फीचर्स के साथ लॉन्च की गई हैं। आइए, आपको Garmin की स्मार्टवॉच रेंज के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Garmin Forerunner 955, Garmin Forerunner 255 सीरीज स्मार्टवॉच की कीमत

Garmin Forerunner 955 Solar वैरियंट स्मार्टवॉच की कीमत 63,990 रुपये है। यूजर्स को इस वॉच के लिए ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन मिल जाएंगे, जबकि Garmin Forerunner 955 की कीमत 53,490 रुपये है, इसे भी ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। अगर Garmin Forerunner 255 सीरीज की बात करें, तो Garmin Forerunner 255 Basic को 37,490 रुपये में लॉन्च किया गया है। यूजर्स इस वॉच को स्लेट ग्रे और टाइडल ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं, जबकि Garmin Forerunner 255S Basic को 37,490 रुपये में पेश किया गया है। ग्राहकों को इसके लिए केवल ग्रे कलर मिल मिलेगा।

इसके साथ ही कंपनी ने Garmin Forerunner 255 Music भी लॉन्च की है, इसकी कीमत 42,990 रुपये रखी गई है। यूजर्स को केवल एक ब्लैक कलर ऑप्शन मिलेगा। वहीं Garmin Forerunner 255S Music की कीमत 42,990 रुपये है, इसे भी केवल एक ब्लैक कलर ऑप्शन में सेल किया जा रहा है। अगर सेल की बात करें, तो ग्राहक आज यानी 30 जून से इन सभी स्मार्टवॉच को Garmin Brand Store, Helios Watch Store, Just in Time store, Croma, Amazon, Flipkart, Tata CliQ आदि से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः OnePlus Nord 2T ने मारी भारतीय बाजार में एंट्री, Dimensity 1300 प्रोसेसर और 80W फास्ट चार्जिंग से है लैस

Garmin Forerunner 955 के फीचर्स

Garmin Forerunner 955 Solar वॉच सोलर चार्जिंग के साथ पेश की गई है। वॉच में फुल टच डिस्प्ले दिया गया है, जिसे ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले मोड पर भी सेट किया जा सकता है। वॉच में GPS मोड में 49 घंटे और सामान्य स्मार्टवॉच मोड में 20 दिनों का बैकअप मिल सकता है। वॉच में हर तरह की रोजमर्रा एक्टिविटी को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। जिसमें हेल्थ ट्रैकिंग, पल्स ऑक्सीमीटर, मेंस्ट्रुअल साइकिल, प्रेगनेंसी ट्रैकिंग, नोटिफिकेशन अलर्ट सहित कई फीचर्स दिए गए हैं।

यूजर्स अपने स्मार्टफोन के साथ वॉच को सिंक करके अपनी एक्टिविटी रिपोर्ट देख सकते हैं। वॉच में मल्टी बैंड जीपीएस का भी सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा, Garmin Forerunner 955 में रियल-टाइम स्टैमिना और ट्रायथलॉन मोड का सपोर्ट भी मिलता है।

Garmin Forerunner 255 के फीचर्स

Garmin Forerunner 255 वॉच की बात करें, तो कंपनी ने इसे 41mm और 46mm डायल साइज में पेश किया है। कंपनी के मुताबिक, Garmin Forerunner 255 सीरीज स्मार्टवॉच सिंगल चार्ज पर 14 दिनों तक और GPS मोड में 30 घंटे तक बैकअप दे सकती है। इनमें भी मल्टी-बैंड जीपीएस सपोर्ट और एचडीवी ट्रैकिंग सपोर्ट दिया गया है। जिसमें रियल-टाइम स्टैमिना, रनिंग पावर मेट्रिक्स और कई फीचर्स शामिल हैं।

कंपनी की Garmin Forerunner 255S और Garmin Forerunner 255S Music को केवल 41 मिमी डायल साइज में पेश किया है। दोनों स्मार्टवॉच 500 गाने  स्टोर करने में सक्षम हैं। साथ ही, इसमें म्यूजिक एप्लीकेशन Spotify और Amazon Music की प्लेलिस्ट को भी जोड़ा जा सकता है। 

यह भी पढ़ेंः OnePlus के Nord बड्स CE भारत में इस दिन होंगे लॉन्च, कीमत और फीचर्स का भी हुआ खुलासा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।