400 रुपये में मिलता है यह AC, जानें कैसे करता है काम

भारत में गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है, ज्यादातर लोग गर्मी सहन नहीं कर पाते और उन्हें ऐसा लगता है कि गर्मी के लिए उन्हें AC खरीदने के लिए बड़ा खर्चा करना होगा, लेकिन अब उन्हें बड़ा खर्चा करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बाजार में ₹400 का एक छोटा AC आ चुका है। यह बाजार में फिलहाल काफी डिमांड में चल रहा है। अगर आप भी एक Portable AC की इच्छा रखते हैं, तो आपके लिए यह एयर कंडीशनर बेहतरीन साबित हो सकता है। आप इस का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें, हम इस छोटे AC के बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे।

कैसा होगा छोटा 400 रूपए वाला AC

अगर आप भी घर में अकेले रहते हैं या फिर work-from-home के दौरान आपको गर्मी सताती है, तो यह छोटा डिवाइस आपको काफी मदद कर सकता है। यह मिनी पोर्टेबल एसी आपको गर्मी के दिनों में राहत की सांस देगा। आपको बता दें कि यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगहों पर उपलब्ध है। इसके डिजाइन की बात करें तो इसे काफी छोटा बनाया गया है और अलग-अलग डिजाइन भी दिए गए हैं। आप अपनी पसंद के मुताबिक मॉडल को चुन सकते हैं। अगर इस तरह के पोर्टेबल AC की कीमत की बात की जाए, तो यह आपको ₹400 से लेकर ₹2000 तक मिल जायेगा।

क्या है इसकी कूलिंग प्रक्रिया

इस छोटे ऐसी की कॉलिंग प्रक्रिया काफी अलग है, अगर आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके लिए ड्राई आइस DRY ICE का इस्तेमाल करना होगा या फिर आप इसमें पानी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसकी मदद से यह आपको ठंडक देगा। इस 400 रूपए के AC को चलाना काफी आसान है और यह बिजली की खपत से भी बचाता है।
इस गर्मी में अगर आप भी कम खर्च में AC वाली ठंडक में वक्त बिताना चाहते हैं, तो इस विकल्प को अपना सकते हैं।

अगर आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो यह आपको आपके टेबल पर भी कूलिंग दे सकता है।

Source: navbharattimes


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।