केवल 7,600 रु में लॉन्च हुआ iPhone 13 जैसा स्मार्टफोन, 5 कैमरों से है लैस

Gionee P50 Pro
Gionee P50 Pro

Gionee ने एक तगड़ा डिवाइस बाजार में उतार दिया है। खास बात यह है कि इसका डिजाइन iphone 13 की तरह नजर आ रहा है, जिसके चलते फोन काफी सुर्खियां बटोर रहा है। कंपनी ने डिवाइस को Gionee P50 Pro नाम से पेश किया है, जिसकी तुलना Huawei P50 Pro से भी हो रही है। फोन में बोक्सी डिजाइन और डिस्प्ले पर नॉच दिया गया है। बैक पैनल Huawei P50 Pro की तरह नजर आता है, जिसमें खास 5 कैमरों का सेटअप दिया गया है। यही नहीं फोन में FHD+ डिस्प्ले, 128GB स्टोरेज, दमदार प्रोसेसर सहित कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। आइये, इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स और कीमत पर नजर डालते हैं।  

Gionee P50 Pro की कीमत

Gionee P50 Pro को कंपनी ने दो स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। इसमें 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरियंट शामिल है। बेस वैरियंट की कीमत RMB 659 यानी करीब 7,600 रुपये है। जबकि टॉप वैरियंट की कीमत RMB 759 यानी करीब 8,800 रुपये रखी गई है। ग्राहकों को फोन के लिए ब्राइट ब्लैक, क्रिस्टल और डार्क ब्लू कलर तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। वहीं फोन की सेल चीन में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म JD.com पर शुरू होगी।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 9,999 रुपये में आया THOMSON के ये Smart TV, जानें फीचर्स और कीमत

Gionee P50 Pro के फीचर्स

Gionee P50 Pro के फीचर्स को कंपनी वेबसाइट पर देखा जा सकता है। फोन में 6.51 इंच का FHD डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 93 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें, तो कंपनी ने फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसका ऐलान जल्द किया जा सकता है। स्टोरेज के मामले में 6GB तक रैम और 128GB स्टोरेज मिल जाता है। जिसे एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

फोन के कैमरा की बात करें, तो Gionee P50 Pro में 13MP का प्राइमरी लेंस और चार अन्य लेंस के साथ LED फ्लैश दिए गए हैं। अन्य लेंस को लेकर फिलहाल जानकारी नहीं मिली है। कैमरा फीचर्स की बात की जाए, तो इसमें एचडी नाइट शॉट, मैक्रो शॉट, पोर्ट्रेट ब्यूटी लेंस जैसे कई मोड मिल जाते हैं। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5MP फ्रंट लेंस मौजूद है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4जी एलटीई, ओटीजी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा, Gionee P50 Pro में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और AI फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। फोन के वजन और थिकनेस की बात करें, तो यह फोन 65×77.3×8.9mm और 211 ग्राम का है।

यह भी पढ़ेंः 75 हजार का यह फ्लैगशिप Samsung फोन खरीदें सिर्फ 37 हजार रुपये में, जानें क्या है ऑफर

अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।