घर की सेफ्टी के लिए Godrej ने नए कैमरे भारत में किये लॉन्च, कीमत 4,999 रुपये से शुरू

गोदरेज (Godrej) ने घर की सेफ्टी के लिए मोस्ट एडवांस्ड और सबसे सुरक्षित रेंज ‘स्पॉटलाइट’ को लॉन्च  किया है। खास बात यह है कि इस होम सिक्योरिटी कैमरे को लेकर बेस्ट डाटा सिक्योरिटी का दावा किया गया है। ताकि ग्राहक का घर और पर्सनल डाटा निजी रहे। गोदरेज कैमरा की स्पॉटलाइट रेंज अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) का इस्तेमाल करती है। आपको बता दें कि कंपनी इसे भारत में ही डिजाइन और मैन्यूफैक्चर करेगी।

स्पॉटलाइट पी.टी (पैन-टिल्ट) से आप कैमरा को घुमाकर बड़ा एरिया कवर कर सकते हैं, क्योंकि यह 90 डिग्री तक घूम जाता है और इसका पैन 355 डिग्री तक का हो सकता है। इस कैमरा में आपके स्पेस का 110-डिग्री पैनोरेमिक व्यू, स्मार्ट मोशन ट्रैकिंग, रियल टाइम मोशन अलर्ट्स, अल्ट्रा-क्लीयर नाइट विजन, हाई-फाइडेलिटी माइक सपोर्ट और इनट्यूटिव वन-टच मोड्स जैसे फीचर्स हैं।

डिजाइन की बात करें तो स्पॉटलाइट होम सिक्योरिटी कैमरे की रेंज दिखने में काफी मॉडर्न है, इसमें इन बिल्ट वाई-फाई भी मिलता है। खास बात यह है कि कैमरे को आप दूर से भी मोबाइल एप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। इस एप में स्मूथ स्ट्रीमिंग की भी खूबी मिलती है। गोदरेज कैमरा की स्पॉटलाइट रेंज अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) का इस्तेमाल करती है।

यह कैमरा सीरीज VAPT (कमजोरी और घुसपैठ वाले हमले के लिये परीक्षित) प्रमाणित है, ताकि डाटा दुनिया के साइबर खतरों से सुरक्षित रहे। कैमरे का डाटा AWS (एशिया पैसिफिक) मुंबई रीजन में एईएस 256-बिट एनक्रिप्शन के साथ स्टोर होता है। यह कैमरा सीरीज वीएपीटी प्रमाणित है जिसका मतलब यह है कि डाटा साइबर अटैक से काफी हद तक सुरक्षित है।

स्पॉटलाइट रेंज के कैमरे की कीमत 4,999 रुपये से शुरू है, साथ ही कंपनी इस पर एक साल की वारंटी भी दे रही है। इसे ख़रीदे से पहले ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर वर्चुअली तौर पर कैमरे का अनुभव कर सकते हैं। यह गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस की शॉप साइट और अमेजन तथा फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।