3000 से कम कीमत में आता है गोदरेज Spotlight Fixed कैमरा, आपके घर और ऑफिस को मिलेगी सुरक्षा

घर,शॉप या फिर ऑफिस,सबकी सेफ्टी बेहद जरूरी है। एक तीसरी आँख भी जरूरी है जो आपकी गैरमौजूदगी में नज़र रख सके। वैसे काफी लोग अब अपने घर से लेकर ऑफिस की सिक्योरिटी का इंतजाम करते हैं लेकिन ज्यादातार मामलों में ऐसा हर बार हो नहीं पाता। क्योंकि आप हर समय नज़र नहीं रख सकते और सभी पर  भरोसा करना भी सही नहीं है। अब इस स्थिति में तो सिक्योरिटी कैमरा ही एक मात्र उपाय नजर आता है। आजकल मार्केट में कम बजट वाले सिक्योरिटी कैमरा मार्केट में मौजूद हैं जिन्हें आप आसानी से यूज़ कर सकते हैं।

गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस का Spotlight Fixed कैमरा इस समय मार्केट में मौजूद है जोकि हाल ही में लॉन्च हुआ है। इस कैमरे को आप खरीद सकते हैं।  इसे भारत में ही डिजाइन और मैन्यूफैक्चर किया गया है। खास बात यह है कि इस होम सिक्योरिटी कैमरे को लेकर बेस्ट डाटा सिक्योरिटी का दावा किया गया है, ताकि ग्राहक का घर और पर्सनल डाटा निजी रहे। गोदरेज कैमरा की स्पॉटलाइट रेंज एमेजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) का इस्तेमाल करती है।

हाई क्वालिटी

अगर आप करें इसके डिजाइन की बात करें तो यह Spotlight Fixed कैमरा दिखने में काफी स्टाइलिश और स्लिम है। इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है। इसके इस तरह से डिजाइन किया है ताकि आप इसे किसी भी दिशा में मूव कर सकते हैं। इसमें इन बिल्ट वाई-फाई भी मिलता है। इस  कैमरे को आप दूर से भी मोबाइल एप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। इस एप में स्मूथ स्ट्रीमिंग की भी खूबी मिलती है। गोदरेज कैमरा की स्पॉटलाइट रेंज एमेजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) का इस्तेमाल करती है। यह कैमरा सीरीज वीएपीटी सर्टिफाइड है, ताकि डाटा वास्‍तविक दुनिया के साइबर खतरों से सुरक्षित रहे। कैमरे का डाटा एडब्ल्यूएस (एशिया पैसिफिक) मुंबई रीजन में एईएस 256-बिट एनक्रिप्शन के साथ स्टोर होता है। यह कैमरा सीरीज वीएपीटी सर्टिफाइड है जिसका मतलब यह है कि डाटा साइबर अटैक से काफी हद तक सुरक्षित है।

आसानी से होता है इंस्टाल

गोदरेज के इस Spotlight Fixed (स्पॉटलाइट फिक्स) कैमरे को आप आसानी से अपने घर में, ऑफिस में यहां तक की शॉप या गैराज में भी आसानी से लगा सकते हैं, कहने का मतलब जहां आपको इसकी जरूरत महसूस हो आपम उसे लगा सकते हैं।  स्पॉटलाइट फिक्स भी 110 डिग्री का व्यूइंग एंगल देता है जो कि फिक्स कैमरा के हिसाब से काफी बढ़िया है। इस कैमरे में बिल्ट वाई-फाई है। इस कैमरा में दिया गया माइक काफी अच्छे से काम करता है। आप घर के अंदर आने वाले शख्स से पहले ही बात कर सकते हैं और देख सकते हैं कि वह कौन है। यह कैमरा रात में भी बिल्कुल साफ वीडियो कैप्चर करने में सक्षम है।

किफायती दाम

बात करें कीमत की तो Godrej Spotlight Fixed कैमरे की कीमत 2649 रुपये है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी भी दे रही है। इसे खरीदने से पहले ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर वर्चुअली तौर पर कैमरे का अनुभव कर सकते हैं। यह गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस की शॉप साइट और अमेजन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।