जल्द लॉन्च हो सकता है Google Pixel 6a, रिटेल बॉक्स की तस्वीर हो रही वायरल

Google pixel 6a
Google pixel 6a

काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं कि Google जल्द ही टेक बाजार में अपने नए बजट स्मार्टफोन पेश कर सकती है। इन खबरों के साथ ही बताया जा रहा है कि गूगल का नया Google Pixel 6a ही अपकमिंग बजट फोन होगा। इसके अलावा पिछले हफ्ते खबर सामने आई थी कि अगले महीने मई में होने वाले Google I/O इवेंट इस फोन की घोषणा की जाएगी, जिसके बाद कंपनी 28 जुलाई इस डिवाइस की लॉन्चिंग ऑफिशियल तौर पर कर सकती है। वहीं, अब इस फोन के लॉन्च से पहले रिटेल बॉक्स की तस्वीर सामने आई है।

यह भी पढ़ें: नए अपडेट के साथ Renault Kiger हुई लॉन्च, शामिल किये ये शानदार फीचर्स

बता दें कि, टेक मंच की एक वेबसाइट Techxine ने Google Pixel 6a की एक तस्वीर को जारी किया है। इसके बाद से ही इस फोन के बाजार में आने की बातें और तेज हो गई है। बॉक्स की तस्वीर में Pixel 6a लिखा नजर आ रहा है, जिसका डिज़ाइन Pixel 6 और Pixel 6 Pro के समान दिखाई दे रहा है। फोन का कैमरा ग्लास से बना देखा जा सकता है, लेकिन इसके ग्लॉसी प्लास्टिक का होने की संभावना है। बता दें कि इस फोन को लेकर खबरें मिल रही थी कि, यह फोन पूरी तरह प्लास्टिक का हो सकता है।

कैसे होंगे Google Pixel 6a के फीचर्स

फोन में 6.2 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, लेकिन यह डिस्प्ले Pixel 5a से थोड़ा छोटा माना जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक फोन का डिज़ाइन Pixel 6 जैसा होने की उम्मीद है। साथ ही कैमरा भी Pixel 6 जैसा ही होगा। एक बात जो ध्यान देने वाली है वह यह कि, Pixel 6a में भी IMX 363 होना तय माना जा रहा है, जो Pixel A सीरीज के सभी पुराने मॉडल में देखा गया है। फोन में माली जीपीयू के साथ ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। Pixel 6a फोन एंड्रॉइड 12 एल के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है।

कैसा होगा कैमरा

फोन में डुअल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें,12.2 एमपी का प्राइमरी लेंस और 12 एमपी का दूसरा लेंस दिया जाएगा। यह कैमरा 4K वीडियो के लिए शानदार साबित होगा। सेल्फी के लिए इस फोन में 8MP का कैमरा दिया जा सकता है। लीक
हो रही जानकारी के मुताबिक फोन में 5000 एमएएच बैटरी दी जाएगी, जो फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम होगी। इस फोन के चार्जर को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: Toyota Innova Electric अवतार में आई सामने, जानें कब होगी इंडिया में सेल

फिलहाल इस फोन को लेकर केवल एक बॉक्स की तस्वीर ने ग्राहकों और टेक लवर्स को सोचने पर मजबूर कर दिया है। अब देखना यह है कि, इसे लेकर कंपनी द्वारा क्या जानकारी सामने आती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।