लॉन्च से पहले सोशल मीडिया पर दिखाई दिया Google Pixel 6a, जानें कैसा होगा फोन

google pixel 6a
google pixel 6a

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Google जल्द ही नया Google Pixel 6a लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है कि यह नया डिवाइस आने वाले जुलाई में लॉन्च होने वाला है, लेकिन गूगल के इस नए और तगड़े डिवाइस के चर्चे पूरी दुनिया में हो रहे हैं। वहीं, अब लॉन्च से पहले Google Pixel 6a सोशल मीडिया पर स्पॉट किया गया है। दरअसल, इस फोन को Facebook Marketplace पर देखा गया है। जहां फोन से जुड़ी खास जानकारी और फीचर्स सामने आए हैं। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में Google Pixel 6a के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Motorola का तगड़ा डिवाइस Moto G82 5G हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

लॉन्च से पहले सामने आया Google Pixel 6a

गूगल का नया डिवाइस Google Pixel 6a आने वाले 28 जुलाई को ग्लोबल एंट्री करेगा। फिलहाल कंपनी ने फोन के फीचर्स का खुलासा नहीं किया है। वहीं, हाल ही में Google Pixel 6a ने फेसबुक मार्केटप्लेस पर पर दस्तक दी है। जिसे बाद में हटा लिया गया है, फोन की इस लिस्टिंग से काफी अहम जानकारी सामने आई है। इसके साथ ही Google Pixel 6a को इससे पहले एक TikTok यूजर ने भी दर्शाया था। दोनों ही प्लेटफार्म पर फोन को चारकोल कलर में देखा गया है।

कैसा होंगे Google Pixel 6a के फीचर्स

ताजा लीक्स के मुताबिक, Google Pixel 6a में 6.1 इंच का एफएचडी+ ओएलईडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का उपयोग देखने को मिल सकता है।
प्रोसेसर की बात करें तो Google Pixel 6a में गूगल का Tensor चिपसेट दिया जा सकता है। स्टोरेज के मामले में इसमें 6GB तक RAM और 128GB तक का इंटरनल स्टोरेज मिलने की बात सामने आई है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन IP67 रेटिंग के साथ आने की उम्मीद है, जिसकी मदद से यह फोन वॉटर रेजिस्टेंस बन जाता है, यानी कि, हल्का-फुल्का पानी लगने पर भी डिवाइस में कोई दिक्कत नहीं होगी।

यह भी पढ़ेंः अनोखे डिजाइन के साथ लॉन्च होगा सस्ता Realme C30, सामने आई तस्वीर

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश के साथ दिया जा सकता है, जिसमें 12.2MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस होने की बात सामने आई है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जा सकता है।

फोन के असल फीचर्स तो लॉन्च पर ही सामने आएंगे, लेकिन अब देखना यह है कि, यह ताजा लीक हुए फीचर्स किस हद तक सही साबित होते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।