Google Pixel 6a की कीमत हुई वायरल, जल्द लॉन्च होगा यह तगड़ा डिवाइस

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर कीमत सामने आने के बाद Google का Google Pixel 6a फोन सुर्खियों में है।

Google pixel 6a
Google pixel 6a

Google का नया स्मार्टफोन Google Pixel 6a काफी समय से चर्चा में बना हुआ है। फोन के फीचर्स के साथ ही कई बातें कुछ महीनों में सामने आ चुकी है। इसी बीच नए डिवाइस के लॉन्च से पहले कीमत का भी खुलासा हो गया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर कीमत सामने आने के बाद गूगल का यह डिवाइस सुर्खियों में है। बता दें कि गूगल ने इस डिवाइस का ऐलान 11 मई को Google I/O इवेंट के दौरान किया था। फिलहाल फोन की असल लॉन्च डेट का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ महीनों या फिर साल के आखिर में यह फोन लॉन्च किया जा सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने अब तक Google Pixel 5, Pixel 5a और Google Pixel 6 सीरीज को भारत में एंट्री नहीं दी है। यानी Google Pixel 6a फोन तीन साल में भारत में लॉन्च होने वाले एकमात्र फोन साबित होगा। कंपनी ने Pixel 6a के भारतीय लॉन्च के बारे में तो साफ कर दिया है, लेकिन सटीक लॉन्च डेट नहीं बताई है। आइये, आपको आगे Google Pixel 6a की वायरल हो रही कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Google Pixel 6a की क्या होगी कीमत

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर Google Pixel 6a की कीमत का खुलासा साहिल करौल नाम के यूजर ने किया है। बताया गया है कि फोन की कीमत 43,999 रुपये हो सकती है। साथ ही टिपस्टर अभिषेक यादव ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इस जानकारी को आगे बढ़ाया है। टिपस्टर के मुताबिक Pixel 6a की भारत में कीमत करीब 37,000 रुपये हो सकती है। जो कि Pixel 6a की यूएस की कीमत 449 डॉलर यानी करीब 35,000 रुपये के आसपास है।

यह भी पढ़ेंः Oppo A54 पर 6,000 की कटौती के साथ मिल रहे हैं बैंक ऑफर सहित बढ़िया एक्सचेंज डील, जानें डिटेल

नथिंग फोन (1) और OnePlus 10R से होगी कड़ी टक्कर

फोन को लेकर Google ने ऐलान किया है कि Google Pixel 6a को भारत में साल के आखिर तक उतारा जा सकता है। अगर फोन 35,000 रुपये के प्राइस रेंज में लॉन्च होता है तो फोन की टक्कर नथिंग फोन (1) और OnePlus 10R से जरूर होने वाली है। जिसका कारण यह है की यह डिवाइस भी 30 हजार से 35 हजार के बीच आते हैं।

बताते चलें कि इससे पहले, Google Pixel 6a का अनबॉक्सिंग वीडियो भी सामने आया था। जिसमें बॉक्स के अंदर पिक्सेल 6a फोन, एक यूएसबी टाइप-सी केबल, एक यूएसबी ए से टाइप-सी चार्जर, एक सिम इजेक्टर टूल और एक यूजर मैन्युअल देखी गई थी। 

यह भी पढ़ेंः Airtel, Jio और Vodafone Idea के 500 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट रिचार्ज प्लान


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।