GoZero Mobility ने स्केलिग मॉडल का तीसरा वेरिएंट लॉन्च किया, जानें कीमत और खूबियां

गोज़ीरो (Gozero) ने भारत में अपनी नई गोज़ीरो स्केलिग को लॉन्च किया है। गोज़ीरो स्केलिग (Gozero Skellig) उन लोगों के लिए पहली पसंद बनेगी जो कि बदले हुए माहौल में अपने काम पर या ऑफिस जाने के लिए एक स्टाइलिश राइड की तलाश में हैं। गोज़ीरो स्केलिग, एक हाई क्वालिटी ई-बाइक है जो कि एक स्टाइलिश राइड चाहते हैं और ये बाजार में एक नई सनसनी लाने के साथ ही यूजर्स की खोज को भी समाप्त करती है। यह किसी भी ई-बाइक प्रेमी के लिए एक आदर्श विकल्प है जो काम पर आने के लिए अपना एक अलग अंदाज तलाश रहे हैं।

गोज़ीरो ने अब तक मजबूत और क्वालिटी ई-बाइक का निर्माण करते हुए बाजार और ग्राहकों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है और इसीलिए ग्राहक इन ई-बाइक्स को सबसे अधिक पसंद करते हैं। नए मॉडल में एलसीडी डिस्प्ले, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और प्रीमियम काउंटर-बॉडी सस्पेंशन फोर्क भी शामिल किए गए हैं। गोज़ीरो स्केलिग को एनर ड्राइव 300 वॉट लिथियम बैटरी पैक (800 साइकिल्स), 250 वॉट ड्राइव मोटर के साथ संचालित है। इसमें एक स्टाइलिश लुक भी है क्योंकि इसमें अलॉय स्टेम हैंडल, माइल्ड स्टील फ्रेम और एलसीडी वर्जन 3.0 डिस्प्ले कंट्रोल भी हैं।

राइडिंग को यूजर्स के अनुकूल बनाने के लिए ऑपरेशन मॉड में थ्रॉटल, 5 लेवल पेडल असिस्ट, वॉक मोड और क्रूज़ मोड शामिल हैं। स्केलिग की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसमें अधिकतम 45 किलोमीटर रेंज और 2.5 घंटे का चार्जिंग समय है।

इन ई-बाइक्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये रोजमर्रा की सवारी के लिए सबसे उपयुक्त हैं। इस पर एक बार फुल चार्ज के साथ 45 किमी तक ड्राइव किया जा सकता है और ये 25 किमी प्रति घंटे की गति से संचालित होती है। यह सुरक्षा और आराम भी सुनिश्चित करता है क्योंकि स्केलिग डुअल डिस्क ब्रेक और 100 मिमी शॉक एब्जॉर्बर फोर्क के साथ आती है।

जैसा कि अर्थव्यवस्था खुल गई है और लोग अब रोजाना ऑफिस जा रहे हैं, वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट उपयोग करने के इच्छुक नहीं हैं और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए और अन्य कोविड से संबंधित उपायों के कारण पर्सनल व्हीकल को अपना रहे हैं। इन सभी हालात के चलते पिछले सालभर में दुनिया भर में इलेक्ट्रिक बाइक अपनाने वालों की संख्या काफी अधिक बढ़ी है। इसने प्रीमियम ई-बाइक कंपनी गोज़ीरो के लिए स्केलिग नाम की बाइक की अपनी सीरीज़ के साथ आने का अवसर पैदा किया है। एक आदर्श उत्पाद मूल्य संतुलन बनाते हुए गोज़ीरो ने भारतीय बाजार में अपने लिए एक जगह बनाई है।

नई गोज़ीरो स्केलिग को लॉन्च करने पर प्रतिक्रिया देते हुए, गोज़ीरो के सीईओ अंकित कुमार ने कहा कि “हमारी स्केलिग मॉडल सीरीज तेजी से गति पकड़ रही है और इसकी बिक्री प्रतिदिन बढ़ रही है। खासकर जब से महामारी ने कई तरह की चिंताओं को बढ़ा दिया है और अब लोग अपने स्वास्थ्य पर काफी अधिक जोर दे रहे हैं। इसलिए, ऑफिस जाने वालों के लिए ई-बाइक एक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल विकल्प है और काफी लोग इसको तेजी से अपना भी रहे हैं। वास्तव में, इस मॉडल के हमारे सभी तीन वैरिएंट, स्केलिग, स्केलिग लाइट और स्केलिग प्रो को भारतीय बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और बिक्री महीने दर महीने बढ़ रही है, और प्रत्येक का अपना सेलिंग प्वाइंट है।

मॉडल के अन्य वैरिएंट में शामिल हैं-स्केलिग लाइट और स्केलिग प्रो। सभी मॉडल ऑनलाइन उपलब्ध हैं। इन बाइक्स को बेहतर परफॉर्मेंस के लिए निर्मित कर इनकी मार्केटिंग की जाती है। गोज़ीरो ई-बाइक्स को खास तौर पर इंग्लैंड में डिजाइन किया गया है और यहां भारत में निर्मित किया गया है। गोज़ीरो स्केलिग की कीमत 32,499 रुपये है और यह ऑफलाइन स्टोर और ऑनलाइन और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।