GoZero ने पेश की नई ई-बाइक सीरीज, HMS Defender के साथ ग्रेट फ्यूचर शोकेस में हुई शामिल

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है, इलेक्ट्रिक बाइक्स से लेकर कार्स अब भारत में तेजी से लॉन्च हो रही हैं। गोज़ीरो मोबिलिटी (GoZero Mobility) ने डिपार्टमेंट ऑफ इंटरनेशनल बिजनेस ट्रेड, यूनाइटेड किंगडम द्वारा आयोजित “ग्रेट फ्यूचर शोकेस“ में एचएमएस डिफेंडर के साथ ई-बाइक की अपनी आने वाली नई सीरीज़ में शामिल तीन नई इलेक्ट्रिक बाइक्स को प्रदर्शित किया। इन नई बाइक्स ने वहां आने वाले सभी विजिटर्स को अपनी तरफ आकर्षित और प्रभावित किया। गोज़ीरो मोबिलिटी ने विभिन्न ईबाइक मॉडलों का एक पोर्टफोलियो प्रदर्शित किया, जिसे इस साल के अंत में भारत और यूके में लॉन्च किए जाने की योजना बनाई गई है।

मुंबई में एचएमएस क्वीन एलिजाबेथ कैरियर स्ट्राइक ग्रुप की विजिट के साथ आयोजित यूके के ग्रेट फ्यूचर शोकेस का हिस्सा बनने पर गोज़ीरो मोबिलिटी को गर्व है। ईबाइक प्रमुख ने मुंबई पोर्ट, कोलाबा में एचएमएस डिफेंडर के साथ कार्यक्रम में ट्रांसपोर्टेशन के एक क्लान और हेल्दी मोड के रूप में अपनी नई प्रोडक्ट सीरीज़ को सबके सामने पेश किया। यह परिवहन के स्वच्छ और स्वस्थ तरीके की आवश्यकता के लिए यूके-भारत के सहयोग का प्रतीक है – क्योंकि भविष्य इलेक्ट्रिक है।

गोजीरो मोबिलिटी एक ब्रिटिश परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता है जिसका मुख्यालय बर्मिंघम में है। कंपनी की भारत में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है, जो 180 से ज्यादा रिटेल नेटवर्क के साथ भारत के 60 से अधिक शहरों में मौजूद है। गोजीरो ईबाइक्स यूके में डिजाइन की गई हैं। ये ट्रांसपोर्टेशन का एक किफायती और स्वच्छ साधन है। इस ई-बाइक से यूजर्स जीरो उत्सर्जन के साथ तेजी से यात्रा कर सकते हैं। 

इस मौके पर महामहिम लॉर्ड मैल्कम ऑफर्ड, पार्लियामेंट्री अंडर सैक्रेटेरी ऑफ स्टेट फॉर स्कॉटलैंड मुख्य अतिथि थे। उनके साथ कुछ विशिष्ट गणमान्य व्यक्तियों जैसे भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस, एलन जेमेल, हर मैजेस्टीज ट्रेड कमिश्नर और अंकित कुमार, संस्थापक और सीईओ, गोज़ीरो मोबिलिटी भी मौके पर उपस्थित थे।

गोज़ीरो मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ श्री अंकित कुमार ने कहा कि “हमारे सभी उत्पाद यूके में डिज़ाइन किए गए हैं और भारत में निर्मित हैं, यह तकनीक और स्केलेबिलिटी का एक बेहतरीन कॉम्बीनेशन है, जिसमें दो दुनिया के दो देशों के अनुभवी शामिल हैं। हमने दुनिया के लिए बेहतर और लागत प्रभावी उत्पाद बनाने के लिए अपनी तकनीक को और विकसित करने के लिए “फर्स्ट प्रिंसिपल“ को व्यवहार में लाया है।“

उन्होंने आगे कहा कि “दुनिया में महामारी से निपटने के साथ, समय न केवल ट्रांसपोर्टेशन के एक क्लीन मीडियम को अपनाने का है, बल्कि जितना हो सके मोबिलिटी के एक्टिव माध्यमों का उपयोग करने का है। एक्टिव मोबिलिटी शहरों और उपभोक्ताओं के लिए जीवन में क्लीन, ग्रीन और एक्टिव विकल्प बनाने का सही समाधान है। अब तक, गोज़ीरो ईबाइक्स ने सीओ2 उत्सर्जन में 1800 टन से अधिक की कमी की है और इस प्रकार एक बेहतर और सस्टेनेबल भविष्य की दिशा में योगदान दिया है। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में दुनिया भर के अधिक से अधिक शहर क्लीन, ग्रीन और एक्टिव (सीजीए) मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए हाथ मिलाएंगे।