Harley Davidson की ये नई ई-साइकिल देती है 95km की रेंज, जानें कीमत  

Harley Davidson E-cycle
Harley Davidson E-cycle

दुनिया की सबसे आकर्षक बाइक बनाने के लिए मशहूर Harley Davidson ने एक नई ई-साइकिल बाजार में उतार दी है। कंपनी ने इस बाइक को अपनी साथी कंपनी Serial 1 के साथ मिल कर पेश किया है। यह नई और जबरदस्त लुक वाली इलेक्ट्रिक साइकिल BASH/MTN नाम ने पेश की गई है। बता दें कि, कंपनी द्वारा यह अब तक तीसरी साइकिल है। इससे पहले कंपनी ने MOSH/CTY और RUSH/CTY नाम से दो इलेक्ट्रिक साइकिल को पहले ही बाजार में उतारा जा चुका है। आइये, आपको इस नई BASH/MTN साइकिल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Harley Davidson की ये बेहतरीन साइकिल हार्डकोर ट्रेल राइडर्स के लिए नहीं, बल्कि इसे सॉफ्ट ऑफरोडिंग के लिए बनाया गया है। जिसकी मदद से बाइसिकल लवर्स लंबी दूरी भी तय कर सकते हैं।

Harley_Davidson E-cycle
Harley_Davidson E-cycle

यह भी पढ़ेंः अब गांव में भी मिलेगा फास्ट स्पीड में 4G इंटरनेट, Airtel और Jio करेंगे ये काम

कैसी है नई ई-साइकिल

सीरियल 1 कंपनी की नई BASH/MTN साइकिल में कंपनी ने 529W की बैटरी का उपयोग किया है। जिसकी मदद से यूजर इस पर शानदार अनुभव करने वाले हैं। इस बैटरी की चार्जिंग के बारे में बताया गया है कि, यह बैटरी फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लेती है। वहीं, इसे 2.5 घंटे में 75 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।
अगर इस इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज के बारे में बात करें तो यह यूजर को 30 से 95 किलोमीटर तक की रेंज  प्रदान करती है।
अगर इस साइकिल की टॉप स्पीड की बात करें तो यह ग्राहकों को 32 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देती है। इसके साथ ही कंपनी ने इस साइकिल में शानदार ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। बताया जा रहा है कि, इसमें चार पिस्टन वाला 203 एमएम का हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक मौजूद है। जो ग्राहकों को किसी भी परिस्थिति में ब्रेक लगाने पर बेहतर अनुभव देता है।

यह भी पढ़ेंः Jio, Airtel और VI यूजर्स को फिर लगेगा महंगाई का झटका, एक बार फिर बढ़ सकती है प्लान्स की कीमत

क्या है कीमत

जानकारी के लिए बता दें कि, फिलहाल कंपनी इस इलेक्ट्रिक साइकिल की 1050 यूनिट का ही प्रॉडक्शन करने वाली है। वहीं, अगर इस आकर्षक साइकिल की कीमत को देखें तो इसे 3,999 डॉलर यानी भारतीय कीमत अनुसार करीब 3,09,851 रुपये में सेल किया जाएगा। साइकिल की सेल फ़िलहाल शुरू नहीं की गई है, लेकिन  कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे देखा जा सकता है, साथ ही बुकिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display