जल्द लॉन्च होगी हार्ले डेविडसन की LiveWire S2 Del Mar LE इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क्या है तारीख

LiveWire S2 Del Mar LE electric bike
LiveWire S2 Del Mar LE electric bike

Harley-Davidson कंपनी का नाम कौन नहीं जानता, इस कंपनी के नाम से ही लोग बेहतरीन बाइक्स का अंदाजा लगा लेते हैं। फिलहाल कंपनी अपनी सब ब्रांड LiveWire के साथ मिलकर नई S2 Del Mar LE इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है कि, यह एक कम वजन वाली इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है।  जिसका डिजाइन एरो आर्किटेक्चर पर बेस्ड होने वाला है। इस बाइक के पेश होने के बाद कंपनी इसके अपग्रेडेड वर्जन पर भी काम शुरू करेगी। यह कंपनी का कम वजन वाली इलेक्ट्रिक बाइक के तहत दूसरा मॉडल है, इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक में शानदार बैटरी पैक और मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं LiveWire S2 Del Mar LE बाइक को कंपनी आने वाले 10 मई को पेश करने वाली है। आइये, आपको आगे इस स्टोरी में इस बाइक को लेकर विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः 6 Gear के साथ लॉन्च हुई KTM 390 Adventure बाइक, मिलेंगे कार वाले फीचर्स

S2 वर्जन प्लेटफार्म पर बेस्ड है बाइक

ऑटोमोबाइल क्षेत्र से मिल रही जानकारी के मुताबिक यह शानदार इलेक्ट्रिक बाइक S2 वर्जन प्लेटफार्म पर पेश होने वाली है। इससे तकनीकी रूप में मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट कहा जाता है। यानी इसका वजन बाकि मॉडल्स से कम होता है। वहीं आपको बता दें कि, इसके S3 और S4 वर्जन को हैवी वेट मॉडल कहा जाता है। जिसमें भारी मॉडल्स आते हैं। इन सभी मॉडल्स में एरो आर्किटेक्चर का इस्तेमाल होता है, जानकारों के मुताबिक नया LiveWire S2 Del Mar LE मॉडल साल 2019 के फ्यूचर मिडिल वेट मॉडल का अपग्रेड भी हो सकता है।

अनोखे नाम के पीछे क्या है कारण

हार्ले डेविडसन की इस बेहतरीन बाइक के पावर को लेकर कहा जा रहा है कि, यह सामान्य 700 सीसी बाइक की तरह होने वाली है, इस के नाम को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है, रिपोर्ट के अनुसार इसके अनोखे नाम के पीछे बाइक के लिमिटेड एडिशन में पेश होने का हाथ है। फिलहाल कंपनी ने इस खास बाइक को लेकर ज्यादा जानकारी पेश नहीं की है, लेकिन आने वाले 10 मई को इस इलेक्ट्रिक बाइक के और भी फीचर्स का खुलासा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः अब WhatsApp में मिलेगा Emoji रिएक्शन, 2GB फाइल शेयर और बड़े ग्रुप बनाने का फीचर 

बताते चलें कि, हार्ले डेविडसन कंपनी ने फिलहाल दो और कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है, जिसमें AEA-Bridges Impact Corp. और ताइवान की स्कूटर बनाने वाली KYMCO कंपनी शामिल है। इस कंपनी के साथ लाइव वायर कंपनी के विलय की घोषणा हो चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि, हार्ले डेविडसन इन दोनों कंपनियों के साथ मिलकर इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक के काम का विस्तार करेगी। यह जुड़ाव इसी साल पूरा होने के संकेत हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।