ये है Hero का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में चलता है 50 किलोमीटर

देश में जब से फ्यूल की कीमतों में इजाफा हुआ है तब से इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इस समय मार्केट में हर बजट और जरूरत के हिसाब से इलेक्ट्रिक वाहन आपको मिल जायेंगे। इस समय मार्केट में सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की भी मांग तेजी से बढ़ी है, ऐसे स्कूटर उन लोगों को ज्यादा पसंद आते हैं जो कम बजट में एक ऐसा स्कूटर खरीदने की चाहत रखते हैं। यही वजह है कि कंपनियां भी नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च कर रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric के पास इस समय अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है जोकि काफी किफायती है।

जिस स्कूटर की हम बात कर रहे हैं वो है Hero Electric Flash LX (VRLA) स्कूटर। यह स्कूटर में 48V का बैटरी पैक के साथ आता है,और कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में यह 50 किलोमीटर तक चलता है। इसके स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है। हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश LX (VRLA) की एक्स शोरूम दिल्ली में कीमत 46,640 रुपये है। इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती। यह स्कूटर रेड और सिल्वर में आपको मिलेगा। कीमत के हिसाब से यह वैल्यू फॉर मनी है।

डिजाइन के मामले में यह काफी स्टाइलिश स्कूटर है, इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया है जोकि कई अच्छे फीचर्स से लैस है। यह मीटर स्पीड से लेकर बैटरी लेवल की जानकारियां देता है। इसमें मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। इस स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। वजन में हल्का होने की वजह से इसे भीड़ में आसानी से चला सकते हैं स्कूटर में आगे की तरफ LED हेडलैंप्स दिए गए हैं जोकि बेहतर रोशिनी देते हैं। इसके अलावा  इस स्कूटर के पीछे सामान रखने के लिए कैरीअर भी दिया गया है।