Hero Destini 125 Platinum स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने नए Destini 125 का ‘Platinum’ एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि यह स्कूटर सीधे तौरे पर होंडा एक्टिवा 125 और सुजुकी एक्सेस 125 को कड़ी चुनौती देता है।अब इस नए एडिशन में क्या कुछ नया और खास मिल रहा है, आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में।

कीमत और कलर्स

नए Destini 125 Platinum को मैट ब्लैक कलर, ब्राउन इनर पेनल्स, और वाइट रिम टेप कलर्स में उतारा है. देश में इसकी एक्स-शो रूम कीमत  72,050 रुपये रखी गई है। नए एडिशन को बेहतर और कुछ अलग दिखाने के लिए इसमें कुछ updates किये हैं। इस स्कूटर में अब क्रोम का ज्यादा इस्तेमाल देखने को मिल जाता है जिसकी मदद से यह प्रीमियम नज़र आता है। इसके अलावा इसमें Platinum का 3D लोगो, कलर सीट, क्रोम मफलर प्रोटेक्टर और क्रोम फेंडर स्ट्रिप जैसे नए बदलाव साफ़ देखने को मिलते हैं। इतना ही नहीं स्कूटर में सिग्नेचर LED गाइड लैंप, प्रीमियम badging, शीट मेटल बॉडी और नए ब्लैक क्रोम कद तड़का भी लगाया गया है. आपको बता दें कि डिजाइन के मामले में यह स्कूटर अपने सेगमेंट का काफी अच्छा दिखने वाला स्कूटर है।

फीचर्स

राइडर्स की सुविधा के लिए इस स्कूटर में डिजिटल एनालॉग स्पीडोमीटर, साइड स्टैंड इंडीकेटर और सर्विस रिमाइंड जैसे फीचर्स मिलते हैं. इस तरह के फीचर्स डेली यूज़ के लिए लिहाज से काफी मददगार साबित होते हैं।

इंजन

बात इंजन की करें तो नए Destini 125 Platinum में 125cc BS-VI इंजन लगा है जोकि फ्यूल इंजेक्शन और XSensटेक्नोलॉजी से लैस है। यह इंजन 9bhp और 10.4Nm का टॉर्क देता है. इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है. इस स्कूटर में कंपनी ने i3S (Idle-stop-start system)को शामिल किया है जिसकी मदद से फ्यूल की बचत होती है। परफॉरमेंस के मामले में यह इंजन जांचा और परखा है।