सिर्फ 46 हजार में सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, खूब हो रही है बिक्री

Hero Electric Flash LX (VRLA)

जब से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 के पार हुई हैं तब से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ने लगी है। नए-नए मॉडल्स इस समय तेजी से लॉन्च हो रहे हैं। इस समय देश में हर जरूरत और बजट के हिसाब से  इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं। बता दें कि मौजूदा समय में Hero Electric देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेच रही है। JMK research findings की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, हीरो इलेक्ट्रिक इस समय भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन (EV) बाजार में सबसे पसंदीदा ब्रांड है। इस मौके पर हीरो इलेक्ट्रिक ने एक नया कैंपेन – ‘भारत की नंबर 1 ईवी कंपनी’ लॉन्च किया है।

इस मौके पर हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मुंजाल ने कहा, “हम हीरो को भारत के नंबर 1 इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्रांड बनाने के लिए हमारे  सभी  ग्राहकों को धन्यवाद करते हहैं।  इस बात की खुशी भी है कि ग्राहक अब जागरूक हो रहे हैं और ईको फ्रेंडली विकल्प चुन रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में वृद्धि हुई है जिससे हमें भारत का सबसे बड़ा ईवी ब्रांड बने रहने में मदद मिली है।”

फीचर्स

Hero Electric Flash LX (VRLA) इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250W की मोटर पावर दी गई है और इसमें 48V/20Ah बैटरी कैपेसिटी है। यह स्कूटर 8-10 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। फुल चार्ज पर यह 50 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। और इसकी टॉप स्पीड 25 kmph है इस स्कूटर को खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती। इस स्कूटर में 12 इंच के टायर्स लगे हैं जिनका डिजाइन स्पोर्टी है और आपको पसंद भी आएगा । इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है जिसमें कई तरह की जानकारियां आपको मिलती हैं। यह भी पढ़ें: ये हैं देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारें, जानें किस कार को मिला नंबर वन का ताज

कीमत

बात करें Hero Electric Flash LX (VRLA) इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की तो देशभर में इसी कीमत 46,640 रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह स्कूटर आपको 2 कलर ऑप्शन में मिलेगा जिसमे रेड और सिल्वर कलर शामिल है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हीरो इलेक्ट्रिक देशभर में करीब 8 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री करती है। यह भी पढ़ें: बिना बैटरी सिर्फ 36,000 रुपये में लॉन्च हुआ Bounce Infinity e-scooter, 499 रुपये में बुकिंग शुरू

जमकर खरीद रहे हैं स्कूटर

कंपनी के मुताबिक हीरो इलेक्ट्रिक के स्कूटर इस फेस्टिव सीजन में खूब बाइक हैं। कंपनी ने 1 अक्टूबर से 15 नवंबर, 2021 के दौरान 24,000 स्कूटर बेचे। कंपनी ने बयान में बताया कि एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी ने 11,339 स्कूटर बेचे थे।