Hero Electric ने लॉन्च किया सस्ता ऑप्टिमा एचएक्स स्कूटर, कीमत 55,580 रुपये

Hero Electric Optima HX scooter

भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने ऑप्टिमा एचएक्स (Optima HX ) सिटी-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा एचएक्स स्कूटर की कीमत भारत में 55,580 रुपये (एक्स-शोरूम) संशोधित FAME II सब्सिडी की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) दो वैरियंट में पेश किया गया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें अब क्रूज कंट्रोल (cruise control) भी मिलता है। यह भी पढ़ेंः Electric Motorcycles के लिए 2022 होगा धमाकेदार, लॉन्च होगी 350km तक की रेंज वाली बाइक

नए हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा एचएक्स स्कूटर (Hero Electric Optima HX scooter) में एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ क्रूज कंट्रोल मिलता है। अगर आप क्रूज कंट्रोल को शामिल करना चाहते हैं, तो आपको बस एक बटन दबाने की जरूरत है और एक बार एक्टिव होने पर यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर प्रदर्शित होगा। क्रूज कंट्रोल को हटाने के लिए सवार को केवल थ्रॉटल को मोड़ना होगा या ब्रेक लगाना होगा।

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि हमारा आरएंडडी सवारी को आसान और मनोरंजक बनाने के लिए कई सुविधाओं की पेशकश करता है और व्यावहारिक और नए इनोवेशन पर लगातार काम कर रहा है।

इनमें से कुछ विशेषताएं जैसे क्रूज कंट्रोल बाइक का अभिन्न हिस्सा है, जबकि कुछ अन्य जैसे ब्लूटूथ, जीपीएस कनेक्टिविटी ग्राहक की पसंद पर छोड़ दी जाती हैं। उन्होंने आगे कहा कि ये कनेक्टेड बाइक बनाने की हमारी यात्रा में छोटे कदम हैं, जो सुरक्षित, सुविधाजनक और सवारी करने में आनंददायक हैं। यह भी पढ़ेंः अर्थ एनर्जी की इलेक्ट्रिक स्कूटर Glyde SX और Glyde SX+ जल्द आएगी बाजार में, फुल चार्ज में मिलेगी 150km तक की रेंज

Hero Electric Optima HX में 1.2 kW इलेक्ट्रिक मोटर है, जिसकी अधिकतम स्पीड 42 KM प्रति घंटा है और यह 82 km/चार्ज की रेंज प्रदान करती है। यह दो वैरियंट में उपलब्ध है: सिंगल-बैटरी वर्जन और डुअल-बैटरी वर्जन, जिनकी कीमत क्रमशः 55,580 रुपये और 65,640 रुपये (एक्स-शोरूम) संशोधित FAME II सब्सिडी के बाद है।


No posts to display