15600 रुपये सस्ता हुआ Hero का यह दमदार स्कूटर, खरीदने के लिए अब देनी होगी बस इतनी कीमत

भारत  में FAME-II सब्सिडी स्कीम में बदलाव के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमतों में कटौती करना शुरू कर दिया है। ताकि इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा मिल सके। इसे बात को देखते हुए हीरो (hero) ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Optima HX की कीमत में भारी कटौत कर दी है।  कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में 15,600 रुपये कम किये हैं। प्राइस कम होने के बाद Hero Optima HX डुअल-बैटरी वेरिएंट की प्राइस (एक्स शोरूम) 58,990 रुपये हो गई है । वहीं इसके सिंगल बैटरी मॉडल की कीमत 53,600 रुपये होगई है।

पहले थी इतनी ज्यादा कीमत

कीमत कम होने से पहले Hero Optima HX डुअल-बैटरी वेरिएंट की कीमत 74,660 रुपये थी, वहीं इसके सिंगल बैटरी 61,640 रुपये थी। यानी अब दाम घटने के बाद सीधा फायदा ग्राहकों को होगा। जानकारी के लिए बता दने कि हीरो के इलेक्ट्रिक वाह काफी बेहतर और भरोसेमंद माने जाते हैं। अगर आप भी हीरो के इन स्कूटर को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप महज  2,999 रुपये की टोकन मनी के साथ कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

फुल चार्ज में चलता 82 किलोमीटर

Hero Optima HX इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन काफी स्टाइलिश है। इसमें सामान रखने के लिए भी आपको जगह मिल जायेगी। इस स्कूटर में 1200 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर का यूज किया गया है। हीरो के इस स्कूटर में 51.2V/30Ah की क्षमता का पोर्टेबल बैटरी पैक दिया गया है। फुल चार्ज करने में यह 82 किलोमीटर तक की दूरी तय करता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ऐसे में अगर आप एक दिन 50 से 60 या इससे थोड़ा ज्यादा चलते हैं तो यह स्कूटर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। लेकिन इसकी टॉप स्पीड कम है जिसकी वजह से लॉन्ग राइड के दौरान यह निराश करेगा, हमारे हिसाब से स्टैण्डर्ड स्पीड 60 किलोमीटर तक तो होनी ही चाइये।