Hero F2i, F3i इलेक्ट्रिक माउंटेन साइकिल हुआ लॉन्च, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से है लैस

Hero F2i mountain e-bike

Hero Cycles (हीरो साइकिल्स) के इलेक्ट्रिक साइकिल डिवीजन हीरो लेक्ट्रो (Hero Lectro) ने दो नई इलेक्ट्रिक माउंटेन साइकिल (MTBs) F2i और F3i को क्रमशः 39,999 रुपये और 40,999 रुपये में लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल (electric cycle) को शहरी ट्रैक्स के साथ-साथ ऑफ-रोड ट्रैक्स पर एक आरामदायक राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसे खास कर युवा राइडर्स और एडवेंचर पसंद करने वालों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

हीरो लेक्ट्रो के ई-एमटीबी (e-MTBs) को माउंटेन-बाइकिंग श्रेणी में देश की पहली कनेक्टेड ई-साइकिल होने का दावा किया जाता है। ये ब्लूटूथ (Bluetooth) और स्मार्टफोन ऐप कनेक्टिविटी से लैस हैं। आरएफआईडी बाइक लॉक (RFID bike lock) ई-बाइक के लिए सिक्योरिटी प्रदान करता है।
यह भी पढ़ेंः Shema Electric ने लॉन्च किए दो EV Two-Wheelers, 150 km तक है इसकी रेंज

35km है साइकिल की रेंज
Hero F2i और Hero F3i दोनों एक बार चार्ज करने पर 35 km की रेंज पेशकश करते हैं। इसके अलावा, इसमें 7 स्पीड गियर, 100 mm सस्पेंशन , 27.5 इंच और 29 इंच डबल अलॉय रिम और डुअल डिस्क ब्रेक की सुविधा है। हीरो लेक्ट्रो के सीईओ आदित्य मुंजाल ने कहा कि एमटीबी श्रेणी में एफ2आई और एफ3आई भारत की पहली कनेक्टेड ई-साइकिल हैं और हीरो लेक्ट्रो में हमें एक नए और बढ़ते बाजार में इनोवेशन का नेतृत्व करने पर गर्व है।
यह भी पढ़ेंः One Moto ने लॉन्च किया Electa Electric Scooter, फुल चार्ज में चलती है 150 km

चार मोड से लैस
दोनों माउंटेन ई-बाइक (mountain e-bikes) हाई कैपेसिटी 6.4Ah IP67 रेटेड वाटर और डस्ट प्रतिरोधी बैटरी से लैस हैं, जो 250W BLDC मोटर का उच्च टॉर्क फिगर प्रदान करती हैं। राइडर्स ऑपरेशन के चार मोड के बीच चयन कर सकते हैं – 35 km रेंज के साथ पेडेलेक, 27 km रेंज के साथ थ्रॉटल, क्रूज कंट्रोल और मैनुअल। इन मोड्स को साइकिल पर लगे स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले का उपयोग करके एक से दूसरे मोड में स्विच किया जा सकता है।

हीरो F2i और F3i इलेक्ट्रिक-एमटीबी, हीरो लेक्ट्रो के 600 से अधिक डीलरों के नेटवर्क पर चेन्नई और कोलकाता में ब्रांड के एक्सक्लूसिव एक्सपीरियंस सेंटर्स और जोन के साथ-साथ इसके ई-कॉमर्स पार्टनर्स की ऑनलाइन वेबसाइटों पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।
यह भी पढ़ेंः 2022 Tata Nexon Electric आएगी बड़ी बैटरी के साथ, मिलेगी 400km से ज्यादा की ड्राइव रेंज